IND vs NZ 3rd ODI: बारिश ने मैच को किया पानी-पानी, न्यूजीलैंड ने 1-0 से जीती सीरीज

IND vs NZ

IND vs NZ

भारत बनाम न्यूजीलैंड का तीसरा वनडे मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया। इस मैच में न्यूजीलैंड के सामने 220 रन का लक्ष्य था लेकिन जब टीम का स्कोर 18 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 104 रन था तब बारिश के कारण खेल रोक देना पड़ा। बारिश इतनी तेज थी कि खेल दोबारा शुरू नहीं हो सका और मैच रद घोषित कर दिया गया। इसके साथ ही 3 मैच की वनडे सीरीज को न्यूजीलैंड ने 1-0 से जीत लिया।

बारिश में मैच में डाली खलल

इस सीरीज का पहला मैच न्यूजीलैंड ने सात विकेट से जीता था। इसके बाद दूसरे ओवर में भारतीय टीम 12.5 ओर में एक विकेट पर 89 रन बना पाई थी। तभी बारिश आ गई और आगे का मैच नहीं हो सका। वहीं, तीसरे मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 220 रन का लक्ष्य रखा।

इसके जवाब में न्यूजीलैंड ने एक विकेट खोकर 18 ओवर में 104 रन बना लिए थे, लेकिन कीवी टीम 20 ओवर नहीं खेल पाई थी। 20 ओवर का खेल नहीं होने के कारण डकवर्थ लुईस नियम भी नहीं लागू हो सका। इस वजह से यह मैच भी रद्द हो गया।

न्यूजीलैंड के गेंदबाज ने भारत की कमर तोड़ी

इस मैच में भारत के लिए वाशिंगटन सुंदर ने 51 और श्रेयस अय्यर ने 49 रन बनाए। न्यूजीलैंड के लिए एडम मिल्ने और डेरिल मिशेल ने तीन-तीन विकेट लिए। वहीं, बल्लेबाजी में फिन एलेन ने न्यूजीलैंड के लिए 57 और डेवोन कॉन्वे ने 38 रन बनाए।

 

न्यूजीलैंड ने तोड़ा 41 साल पुराना रिकॉर्ड

न्यूजीलैंड ने वनडे सीरीज जीतने के साथ ही 41 साल पुराने रिकॉर्ड को फिर से दोहरा दिया है। कीवी टीम ने भारत के खिलाफ लगातार दूसरी वनडे सीरीज जीती। पिछली सीरीज में उसे 3-0 से जीत मिली थी। इससे पहले न्यूजीलैंड में 1981 में यह कारनामा किया था।

 

अब भारतीय टीम बांग्लादेश के दौरे पर होगी। इसकी शुरुआत चार दिसंबर से वनडे सीरीज के साथ होगी।

 

Exit mobile version