प्रभास की फिल्म ‘आदिपुरुष’ का विरोध जा पहुंचा हाईकोर्ट

Untitled design 19

प्रभास की लोकप्रियता हिंदी सिनेमा में बाहुबली के बाद से ज्यादा देखा गया। जिसके बाद उनकी फिल्में बड़े स्तर और बड़े बजट के साथ भारत तथा विदेशों में भी रिलीज की गई। एक्टर्स के नाम पर फिल्मे कई बड़ी अच्छी कमाई कर जाती है। वही सैफ अब ज्यादा विलेन का किरदार निभाते हैं। लोग इन्हें विलेन के रूप में देखना ज्यादा पसंद करते है इसलिए विक्रम वेधा और तमाम फिल्मों में इन्होंने विलेन का रोल किया है।

शायद यही कारण है कि प्रभास जो प्रभु श्री राम की रोल निभा रहे हैं तो वही इनके अपोजिट रावण की भूमिका में सैफ अली खान को लिया गया है। आदिपुरुष के टीजर के आने के बाद ही फिल्म विवाद के घेरे में आ गई। सोशल मीडिया पर बायकॉट आदिपुरुष नाम से कई हैशटैग ट्रेंड करने लगे।

बताया जा रहा है कि फिल्म में लोग प्रभु श्री राम और रावण के किरदार से खुश नहीं है। हनुमान के कपड़े, रावण का किरदार, vfx आदि से लोग नाराज हैं। उसी को लेकर इलाहाबाद उच्च न्यायालय की लखनऊ पीठ में एक याचिका दायर कर बॉलीवुड फिल्म आदिपुरुष पर प्रतिबंध लगाने की मांग की गई।

याचिकाकर्ता कुलदीप तिवारी ने न्यायमूर्ति के समक्ष अपनी दलीलें पेश की। आपत्तिजनक सामग्री को हाइलाइट्स किया और इस बात की ओर इशारा किया है जो फिल्म को रिलीज नहीं होने देने की बात को सपोर्ट करता है। 

फिल्म में खासकर रावण के किरदार को लेकर लोग ज्यादा आपत्ति व्यक्त कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि लंकापति नरेश रावण का इस्लामीकरण कर दिया गया है। सैफ अली खान जो रावण का किरदार निभा रहे हैं इसमें कतई फिट नहीं बैठते। हनुमान को भी बिना मूंछ के दिखाया गया है और उनके वस्त्र चमड़े का है। हिंदू देवी देवताओं का अपमान करने के साथ भगवान राम को भी मूंछों के साथ प्रदर्शित किया गया है। 

हालांकि इस पर अगली सुनवाई होनी बाकी है। अभी तक इस पर कोई फैसला नहीं है साथ ही अगली तारीख अभी तय नहीं हुई है।

Exit mobile version