भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला कभी आसान नहीं होता, सुरेश रैना का बयान

Suresh blog image

भारत के पूर्व क्रिकेटर तथा ऑल राउंडर सुरेश रैना अपनी आतिशबाजी पारी के लिए जाने जाते हैं। क्रीज पर आते ही लंबे–लंबे छक्के जड़ने की क्षमता रखते हैं। वह गेंदबाजों के मन में पहले ही भय उत्पन्न कर देते हैं। सुरेश रैना अपने परिवारिक जीवन में व्यस्त हैं। बीच-बीच में उनके इंटरव्यू से हमें उनकी राय के बारे में जानने को मिलता है। 

T20 वर्ल्ड कप 2022 का पहला मुकाबला कुछ ही दिनों में होने वाला है। इसको लेकर सभी की निगाहें उस मैच पर है जब भारत और पाकिस्तान का आमना-सामना होगा। ऐसे में सुरेश रैना का एक बयान सामने आया है जिसमें कहते है कि वो भारत तथा पाकिस्तान के बीच के मुकाबले को आसान नहीं मानते।

दोनों टीमों में भारत का पलड़ा भारी नजर आ रहा है। टीम का संतुलन भारत का बेहतर दिखाई दे रहा है और खिलाड़ी भी फॉर्म में हैं। विश्व कप में तैयारी को लेकर और आने वाली संभावनाओं को मद्देनजर एक इंटरव्यू में उनसे कई सवाल पूछे गए।

जिसमें से एक सवाल यह भी पूछा गया, “कई बार खिलाड़ी बोलते हैं कि हम पाकिस्तान विरुद्ध मैच को आम मुकाबले की तरह लेते हैं आपने भी कई बार पाक के विरुद्ध खेला है क्या वाकई ऐसा है? 

उनका जवाब होता है, ” ईमानदारी से कहूं तो पाकिस्तान के विरुद्ध मैच एक आम मुकाबला नहीं होता। जो बड़े खिलाड़ी होते हैं वह ऐसा कहते हैं कि मैं इस मैच को एक आम मुकाबले की तरह देखता हूं लेकिन भारत और पाकिस्तान के बीच मैच में भावना अलग होती है। उसकी तैयारी व प्रक्रिया अलग होती है। भारत और पाकिस्तान के बीच अब तक जो भी मैच हुए हैं उसमे भी हमेशा दबाव रहता है। लेकिन मैं यही कहूंगा भारत का पलड़ा भारी है क्योंकि टीम की रणनीति अच्छी है। रोहित शर्मा अच्छे कप्तान भी हैं।

Exit mobile version