साल का आखिरी सूर्य ग्रहण भारी है इन राशि के लोगों के लिए

Surya Grahan 2022

Surya Grahan 2022: भारत में साल का पहला और अंतिम सूर्यग्रहण दीपावली के अगले दिन यानी 25 अक्टूबर 2022 को लगेगा, जिसका असर लगभग पूरे भारत में दिखाई देगा। बता दें कि सूर्यग्रहण के दिन करीब 4 ग्रह एक साथ आएंगे, जिसका असर सभी राशियों पर पड़ेगा लेकिन 4 राशियों के जातकों को अधिक सावधानी बरतने की जरूरत होगी।

कब और कहां दिखाई देगा सूर्यग्रहण

सूर्यग्रहण के समय चंद्रमा, सूर्य, शुक्र और केतु सभी ग्रह एक साथ तुला राशि में रहेंगे। जिनका प्रभाव सभी राशियों पर रहेंगा। बता दें कि इससे पहले 30 अप्रैल को सूर्य ग्रहण हुआ था, लेकिन वो देश में नहीं दिखाई दिया था। ये ग्रहण शाम 4.30 पर अपने चरम पर रहेगा, और श्रीनगर, जम्मू, जलंधर, अमृतसर, चंडीगढ़, देहरादून, हरिद्वार और शिमला आदि जगहों पर साफ दिखाई देगा। वहीं असम, अरुणाचल, मणिपुर और नागालैंड में ये ग्रहण बिल्कुल नहीं दिखेगा। इसके बाद वर्ष 2031 में अगला सबसे बड़ा सूर्य ग्रहण 21 मई को होगा।

इन 4 राशियों पर रहेंगा सूर्यग्रहण का प्रभाव

अमावस्या पर सूर्य, चंद्रमा और पृथ्वी लगभग एक लाइन में आ जाते हैं, जिसे सूर्य ग्रहण कहते हैं और 25 अक्टूबर को भी सूर्य, चंद्रमा और पृथ्वी लगभग सीधी रेखा में रहेंगे। इस ग्रहण के दौरान भारत में सूर्य का 55% हिस्सा चंद्रमा से ढंका होगा। बता दें कि सूर्यग्रहण का प्रभाव इन 4 राशियों पर अधिक रहेंगा-
– मेष राशि
सूर्यग्रहण के दौरान मेष राशि के लोगों को अधिक सावधानी बरतने की जरूरत है। इस समय आपके पारिवारिक जीवन में उतार चढ़ाव व जीवनसाथी को शारीरिक कष्ट हो सकता है या फिर किसी कारण आपको अपने जीवनसाथी से दूर होना पड़ सकता है और अगर आप बड़े आर्थिक निवेश का मन बना रहे हैं तो फिलहाल कुछ समय के लिए उसे टाल देना ही बेहतर होगा।
– मिथुन राशि
सूर्यग्रहण के कारण मिथुन राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति में काफी बदलाव आएगा। इस समय आपके खर्च अधिक होंगे और कर्च से आपकी आर्थिक स्थिति सामान्य से निम्न हो सकती है। इसलिए सोच समझ कर सामान की खरीदारी करें। साथ ही आपके मुख्य कार्यों में भी देरी हो सकती है इसलिए जरुरी काम को पहले ही निपटा लें।
– तुला राशि
सूर्यग्रहण तुला राशि में ही होने जा रहा है, इसलिए सबसे अधिक प्रभाव तुला राशि वाले लोगों पर ही होगा। तुला राशि वाले लोग अधिक सतर्क रहें। वाहन का प्रयोग संभलकर करें और खुद पर नकारात्मक भाव को हावी न होने दें। धीरे धीरे स्थिति सुधर जाएगी।
– मकर राशि
सूर्यग्रहण के दिन चार ग्रहों के एक साथ आने से मकर राशि के लोगों को कुछ शारीरिक कष्ट हो सकता है, इसलिए अपनी सेहत का अवश्य ध्यान दें। सेहत के मामले में किसी भी तरह की कोई लापरवाही न करें।

Disclaimer : यह लेख केवल सामान्य जानकारी के लिए है। लेखक या वेबसाइट इस बात का शतप्रतिशत दावा नहीं करती।

Exit mobile version