IND vs NZ 3rd T20I: अहमदाबाद में खेला जाएगा आखिरी मैच, जानें मौसम और पिच का हाल

IND vs NZ 3rd T20: Weather and Pitch Report

IND vs NZ 3rd T20I: 1 फरवरी को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का निर्णायक मुकाबला खेला जाना तय है। इस बड़े मैदान पर मैच का आगाज कल यानी 1 फरवरी शाम सात बजे से होगा। दर्शक इसका लुफ्त स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिज्नी+हॉटस्टार पर उठा सकते हैं। फिलहाल तीन मैचों की टी20 सीरीज 1-1 की बराबरी पर मौजूद है। पहले मुकाबले में भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ 21 रनों से जबरदस्त शिकस्त मिली थी। हार्दिक पांड्या के अगुवाई में भारतीय टीम ने दूसरे मुकाबले में 6 विकेट से जीत दर्ज कर वापसी की और मुकाबले को जिंदा रखा।

अंतिम मैच ‘करो या मरो’ का मुकाबला

ऐसे में ये मुकाबला दोनों ही टीमों के लिए ‘करो या मरो’ का होने वाला है। टीम ब्लू आखिरी मैच को जीतकर सीरीज अपने नाम करना चाहेगी। मालूम हो कि टीम इंडिया अभी तक हार्दिक पांड्या की कप्तानी में टी20 सीरीज नहीं हारी है। साल 2023 में भारत ने एक भी सीरीज अपने हाथ से जाने नहीं दिया है। दूसरी ओर कीवी टीम भी मैच में जीत दर्ज कर जीत के सूखे को खत्म करना चाहेगी। आइये जानते हैं कि अहमदाबाद की पिच और मौसम किस तरह का बर्ताव फाइनल मैच के दौरान कर सकती है।

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करना चाहेगी टीम

अहमदबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में अभी तक कुल 09 मैच खेले गए हैं। यहां पहले बैटिंग करने वाली टीम ने 05 मैच जीते, जबकि बाद में बैटिंग करने वाली टीम 4 मुकाबले जीती है। यहां औसतन 150+ रन बने हैं। दो बार भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की है और 190+ स्कोर बनाया और जीत दर्ज की है। ऐसे में कप्तान टॉस जीतकर पहले हालांकि रात में दूसरी पारी में ओंस गेंदबाजों को परेशान कर सकती है। ऐसे में कप्तान हार्दिक टॉस जीतकर पहले बैटिंग करना पसंद करेंगे।

अहमदाबाद में मैच के दौरान मौसम का मिजाज

मैच के दौरान अहमदाबाद का मौसम क्रिकेट खेलने के बिल्कुल अनुकूल होगा। यानी न ज्यादा ठंड होगी और न ज्यादा गर्मी। ऐसे में दर्शकों को एक अच्छा मैच देखने को मिल सकता है। वेदर  डॉट कॉम के अनुसार तापमान 20 डिग्री सेल्सियस से ऊपर बना रहेगा। बारिश के भी कोई आसार नहीं है। ऐसे में मैच बिना बाधा के संपन्न हो सकेगा।

 

 

Exit mobile version