Asia Cup 2023: 28 मई को लिखा जाएगा एशिया कप का भविष्य! भारत बनाम पाकिस्‍तान मैच पर भी फैसला

Asia Cup 2023

Asia Cup 2023

आगामी एशिया कप को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने गुरुवार को कहा कि आईपीएल के बाद एशिया कप 2023 के भविष्य के बारे में चर्चा की जाएगी। एक तरफ 28 मई को जहां अहमदाबाद में आईपीएल 2023 का फ़ाइनल मैच खेला जाएगा, वहीं दूसरी तरफ एशिया कप का भविष्य लिखा जाएगा। मालूम हो कि इस साल टूर्नामेंट की मेजबानी पाकिस्‍तान को मिली हुई है, लेकिन बीसीसीआई की ओर से पहले ही साफ किया जा चुका है कि टीम इंडिया खेलने के लिए पाकिस्‍तान नहीं जाएगी, क्‍योंकि प्‍लयेर्स की सुरक्षा एक बड़ा और अहम मुद्दा है। हालांकि अब रास्ता साफ होता नजर आ रहा है।

यह भी पढ़ें:→WPL 2023 का टाइटल स्पॉन्सर घोषित, जय शाह ने दी जानकारी

एशिया कप के मेजबान को लेकर अभी तक मामला नहीं सुलझा

एशिया कप के मेजबान को लेकर अभी तक मामला नहीं सुलझा है। जहां एक तरफ पाकिस्तान इस टूर्नामेंट की मेजबानी करने का राग अलाप रहा है, वहीं एशियाई क्रिकेट काउंसिल (ACC) नए मेजबान की तलाश में जुटा हुआ है। दरअसल, ACC के अध्यक्ष जय शाह हैं और उन्होंने पिछले साल ही कहा था कि भारतीय टीम पाकिस्तान नहीं जाएगी। उन्होंने कहा था कि इसे किसी तटस्थ देश में कराया जा सकता है। अब इस मामले में जय शाह ने नया अपडेट दिया है। उन्होंने कहा है कि एशिया कप को लेकर अंतिम फैसला आईपीएल 2023 फाइनल के बाद लिया जाएगा।

Asia Cup 2023

पीसीबी के अध्यक्ष नजम सेठी ने रखा एक ‘हाइब्रिड मॉडल’ का प्रस्ताव

भारतीय क्रिकेट टीम केंद्र सरकार की अनुमति के बिना पड़ोसी देश की यात्रा नहीं कर सकती और ऐसे में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) से अध्यक्ष नजम सेठी ने एक ‘हाइब्रिड मॉडल’ का प्रस्ताव रखा जिससे कि चार मैच का आयोजन उनके देश में हो सकता है। एसीसी के सूत्रों के अनुसार सेठी के इस फार्मूले के अनुसार श्रीलंका, बांग्लादेश, नेपाल और अफगानिस्तान के लीग चरण के चार मैच पाकिस्तान में होंगे, जबकि भारत अपने मैच तटस्थ स्थल पर खेलेगा। भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला मैच श्रीलंका में खेला जा सकता है। हालांकि पीसीबी यह मैच दुबई में करवाना चाहता है।

यह भी पढ़ें:→WPL : नीलामी के बाद जय शाह ने किया बड़ा दावा, कहा- WPL बनेगी महिलाओं का सबसे बड़ा घरेलू टूर्नामेंट 

Exit mobile version