Haryana News: परिवार ने बेटी को उतारा मौत के घाट, जानिए कारण ?

Honour Killing

Honour Killing:  हरियाणा में एक परिवार ने झूठी शान के लिए अपनी बेटी की हत्या कर दी। परीजनों ने लड़की का गला घोंट कर उसको मौत के घाट उतार दिया। इस मामले में कथित पिता, दादा, दादी और चाचा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। पुलिस अब घटना की जांच कर रही है। मिली जानकारी के मुताबिक, आरोपियों ने पीड़िता का गला दबाने के लिए चुन्नी का इस्तेमाल किया और रात में श्मशान घाट में ही अंतिम संस्कार कर दिया। इससे पहले आरोपी ने बेटी से एक मैसेज भी लिखवाया।

एएसपी मयंक मिश्रा के मुताबिक रिमांड के दौरान हत्या में प्रयुक्त सामान बरामद कर लिया गया है। हत्या के बाद आरोपी परिवार ने सारे सबूत मिटाने का प्रयास किया था। पुलिस फॉरेंसिक एक्सपोर्ट ने साक्ष्य के लिए श्मशान स्थल की तलाशी ली । लड़के के परिवार को बार-बार मिल रही धमकियों को लेकर एएसपी मयंक मिश्रा ने कहा कि हम इस स्थिति में कड़ी कार्रवाई कर रहे हैं और अगर लड़के के परिवार को लगातार धमकियां मिलती रहती हैं तो वह इसकी सूचना नजदीकी थाने में दें, हम कार्रवाई करेंगे।

परिवार ने कबूला अपना जुर्म

रिमांड के दौरान एएसपी मयंक मिश्रा ने बताया कि परिवार ने हत्या की घटना स्वीकार की है। उन्होंने कहा कि परिवार शाम को अपनी बेटी को उसकी मौसी के घर से ले आया था और कई घंटों तक उसे दिलासा देने का प्रयास किया था, लेकिन लड़की डर गई थी और अपने प्रेमी से शादी करने की बात कर रही थी। इससे परिजन आक्रोशित हो गए और रात 12 बजे नैनो वाहन में शव को परिवहन करते हुए चुन्नी से गला घोंटकर हत्या कर दी। बाद में रात में श्मशान घाट में अंतिम संस्कार किया गया।

जबरदस्ती लिखवाया सुसाइड नोट

एसपी मयंक मिश्रा ने बताया कि पूछताछ के दौरान उन्हें एक नोट मिला है, जिसमें एक बच्ची द्वारा आत्महत्या करने की बात लिखी है। मयंक मिश्रा के मुताबिक, नोट की फॉन्टिंग से पता चलता है कि लड़की को इसे लिखने के लिए मजबूर किया गया था। बच्ची को बुरी तरह से प्रताड़ित किया गया है। उनके अनुसार, पूछताछ से पता चला है कि परिवार के सदस्यों का इरादा लड़की की हत्या करने का था।

लड़की को पहले ही हत्या का हुआ आभास

एसपी मयंक मिश्रा के मुताबिक, पूछताछ में यह भी सामने आया कि लड़की को पहले से ही आभास हो गया था कि घरवाले उसे मारने की योजना बना रहे हैं, इसलिए वह घर से भाग गई, लेकिन घरवालों ने उसे ढूंढ लिया। हत्या उसी दिन देर रात को हुई थी। एसपी मयंक मिश्रा के मुताबिक परिजनों ने घिनौनी हरकत की है। उन्होंने समाज के सदस्यों से ऑनर किलिंग की घटनाओं को हल्के में नहीं लेने का आग्रह किया और कहा कि ऐसे अपराधियों को कठोर दंड का सामना करना पड़ेगा।

Exit mobile version