IND vs AUS 4th test: पहले दिन का खेल खत्म, भारतीय गेंदबाजों के छूटे पसीने, ख्‍वाजा ने जड़ा शतक 

IND vs AUS 4th test day 1 Highlights

IND vs AUS 4th test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर सीरीज का चौथा और आखिरी मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। टीम इंडिया इस मैच को जीतकर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में प्रवेश करना चाहेगी, वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम सीरीज को 2-2 से बराबर करना चाहेगी। फिलहाल चार टेस्ट मैचों में भारतीय टीम 2-1 से आगे है। इसलिए भारत के लिए यह मुकाबला बेहद अहम है। इस टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पहले दिन का खेल खत्म होने तक चार विकेट पर 255 रन बना लिए हैं। उस्मान ख्वाजा 104 और ग्रीन 49 रन बनाकर खेल रहे हैं।

Ind vs aus, 4th test

भारतीय गेंदबाजों के छूटे पसीने

टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अच्छी शुरुआत की। मैथ्यू हेड और उस्मान ख्वाजा ने पहले विकेट के लिए 61 रन जोड़े। इसके बाद हेड और लाबुशेन आउट हुए, लेकिन स्मिथ ने ख्वाजा के साथ बड़ी साझेदारी कर ऑस्ट्रेलिया को बेहतर स्थिति में पहुंचाया। हालांकि स्मिथ अर्धशतक नहीं लगा पाए और उनके बाद आए पीटर हैंड्सकॉम्ब भी छोटे स्कोर पर पवेलियन लौट गए। इसके बाद ग्रीन और ख्वाजा ने कोई विकेट नहीं गिरने दिया। इस बीच ख्वाजा ने अपना शतक भी पूरा किया। वहीं, ग्रीन अर्धशतक के करीब हैं। भारत के लिए शमी ने दो और अश्विन-जडेजा ने एक-एक विकेट लिया।

Ind vs Aus, 4th Test

भारत के खिलाफ ख्‍वाजा ने जड़ा पहला टेस्‍ट शतक

इस मैच में उस्मान ख्वाजा ने शानदार बल्लेबाजी की। धैर्यपूर्वक बल्लेबाजी करते हुए अंत तक टिके रहे और पहले दिन का खेल खत्म होने से ठीक पहले अपना शतक पूरा किया। उन्होंने 246 गेंद में अपने 100 रन पूरे किए। इस सीरीज में शतक लगाने वाले वह सिर्फ दूसरे खिलाड़ी हैं। ख्‍वाजा ने अपने टेस्‍ट करियर का 14वां शतक जमाया वहीं भारत के खिलाफ ख्‍वाजा ने पहला टेस्‍ट शतक जमाया। ऑस्‍ट्रेलिया को उम्‍मीद होगी कि वो दूसरे दिन विशाल स्‍कोर खड़ा करे।

Exit mobile version