KBC Season 14: ‘केबीसी 14’ में एक्सपर्ट का जवाब निकला गलत, बिग बी भी हुए हैरान

KBC 14

KBC 14

KBC Season 14:  ‘कौन बनेगा करोड़पति’ (Kaun Banega Crorepati Season 14) टीवी के सबसे पसंदीदा शोज में से एक है। हर साल इस शो से कई कंटेस्टेंटस धनराशि जीतकर जाते हैं। इस शो को बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) होस्ट करते हैं। शो के इस सीजन को भी बिग बी होस्ट कर रहे हैं। हालांकि इस बार शो में कुछ ऐसा हुआ, जिसे देख खुद बिग बी भी हैरान हो गए हैं। दरअसल, शो में पहली बार एक्सपर्ट के एक गलत जवाब की वजह से एक कंटेस्टेंट को अपने जीते हुए धनराशि से भी हाथ धोना पड़ा।

एक्सपर्ट एडवाइस लेना पड़ा भारी

दरअसल, हाल ही में ‘केबीसी 14’ के बॉट सीट पर दिवित भार्गव विराजमान हुए थे। वो शुरुआत से ही अच्छा गेम खेल रहे थे। हालांकि 6 लाख 40 हजार के सवाल पर वो अटक गए, जिसके बाद उन्होंने लाइफ लाइन के रूप में एक्सपर्ट एडवाइस का विकल्प चुना। हालांकि उन्हें एक्सपर्ट से राय लेना काफी भारी पड़ गया। दरअसल, मौजूदा विशेषज्ञ द्वारा दी गई राय गलत साबित हुई और दिवित अपनी जीती हुई धनराशि भी हार बैठे।

बिग बी को भी लगा झटका

बता दें कि एक्सपर्ट द्वारा इस गलत जवाब को सुनकर ना सिर्फ दर्शक बल्कि खुद बिग बी भी हैरान हो गए, क्योंकि केबीसी के इतिहास में यह पहली बार हुआ है कि किसी एक्सपर्ट की राय गलत साबित हुई हो। ऐसे में केबीसी की गाइडलाइन के अनुसार गलत जवाब होने के कारण दिवित सिर्फ तीन लाख 20 हजार की धनराशि ही घर ले जा पाए।

एपीजे अब्दुल कलाम के सलाहकार रह चुके हैं विशेषज्ञ

बता दें कि इस सवाल का गलत जवाब देने वाले एक्सपर्ट कोई और नहीं बल्कि सृजन पाल सिंह थे, जो पूर्व राष्ट्रपति डॉक्टर एपीजे अब्दुल कलाम के सलाहकार के रूप में भी काम कर चुके हैं। ऐसे में उनसे गलत जवाब पाने की उम्मीद किसी को भी नहीं थी।

Exit mobile version