Ae Watan Mere Watan: ‘ऐ वतन मेरे वतन’ का टीजर हुआ रिलीज, स्वतंत्रता सेनानी उषा मेहता बन सारा अली खान ने जीता दिल

Ae Watan Mere Watan

Ae Watan Mere Watan: बॉलीवुड एक्ट्रेस सारा अली खान की अपकमिंग बायोपिक फिल्म ऐ वतन, मेरे वतन को लेकर काफी समय से चर्चा चल रही थी। खबरें थीं कि इस फिल्म में सारा अबतक के सबसे अलग अवतार में नजर आने वाली हैं। अब हाल ही में एक्ट्रेस की इस चर्चित फिल्म का टीजर रिलीज कर दिया गया है, जिसमें एक्ट्रेस स्वतंत्रता सेनानी उषा मेहता (Usha Mehta) के अवतार में नजर आ रही हैं। फिल्म का ये टीजर वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

AMAZON – KARAN JOHAR COLLABORATE… SARA ALI KHAN IN ‘AE WATAN MERE WATAN’… Ahead of #RepublicDay celebrations, #AmazonPrimeVideo and #DharmaticEntertainment share #FirstLook of Amazon Original Movie #AeWatanMereWatan, inspired by true events. pic.twitter.com/osM57gJlAr

— taran adarsh (@taran_adarsh) January 23, 2023

उषा मेहता बनीं सारा

हाल ही में ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर सारा की अपकमिंग फिल्म ऐ वतन, मेरे वतन का टीजर वीडियो शेयर किया है, जिसमें सारा स्वतंत्रता सेनानी उषा मेहता के किरदार में नजर आ रही हैं। टीजर वीडियो में सारा पहली बार किसी सिरीयस अवतार में नजर आ रही हैं। इस फिल्म के जरिये ऐसा पहली बार होगा जब सारा किसी रियल लाइफ कैरेक्टर को रील लाइफ में निभाती नजर आएंगी।

सारा ने लिखा स्पेशल कैप्शन

अपनी फिल्म का टीजर वीडियो शेयर करते हुए सारा ने कैप्शन में लिखा, ‘गुमनाम नायकों के लिए एक श्रद्धांजलि। भारत के स्वतंत्रता संग्राम के लिए एक श्रद्धांजलि। एक ऐसी कहानी बताने के लिए बहुत विशेषाधिकार प्राप्त, सम्मानित और उत्साहित हूं, जिसे हम वास्तव में मानते हैं कि वह सुनने लायक है। जय हिन्द।‘ एक्ट्रेस के इस कैप्शन से जाहिर है कि सारा भी इस फिल्म के लिए काफी एक्साइटेड हैं। ‘ऐ वतन मेरे वतन’ धर्मा प्रोडक्शन के बैनर तले बनने वाली फिल्म है, जिसका निर्देशन कन्नन अय्यर कर रहे हैं।

 

कौन थीं उषा मेहता?

उषा मेहता अंग्रेजों के जमाने के दौरान भारत की वह निडर महिला थीं, जिन्होंने स्वतंत्रता संग्राम के दौरान अंडरग्राउंड रेडियो स्टेशन के जरिए अंग्रेजों के खिलाफ जंग छेड़ी थी। उन्होंने देश की स्वतंत्रता के दौरान अहम भूमिका निभाई थी। उषा मेहता ने सीक्रेट रेडियो सर्विस ‘कांग्रेस रेडियो’ की शुरुआत की थी। इस सर्विस रेडियो की मदद से उस समय वो सारी जानकारी और अन्य खबरें शेयर की जाती थीं, जिस पर उस दौरान अंग्रेजों ने पाबंदी लगा रखी थी। उनके इस यादगार सहयोग के लिए साल 1998 में उषा मेहता को भारत सरकार ने पद्म विभूषण से सम्मानित किया था।

 

कब रिलीज होगी फिल्म?

इस फिल्म की रिलीज डेट का ऐलान नहीं किया गया है, लेकिन एक्ट्रेस की ये फिल्म पर्दे पर नहीं बल्कि ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम पर रिलीज होगी। वर्क फ्रंट का बात करें तो सारा अली डायरेक्टर लक्ष्मण उतेकर के साथ एक फिल्म में विक्की कौशल के साथ और फिल्म ‘गैसलाइट’ में विक्रांत मैसी के साथ नजर आएंगी। इस फिल्म से सारा सहित मेकर्स को भी काफी उम्मीदें हैं, ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि सारा की ये फिल्म दर्शकों को कितना पसंद आती है।

Exit mobile version