BBL: बना शर्मनाक रिकॉर्ड, महज 15 रन पर ढेर हुई टीम

15runs blog image

BBL : विदेशी फ्रेंचाइजी क्रिकेट लीग बिग बैश इन दिनों चर्चा में है। 16 दिसंबर को कुछ ऐसा देखने को मिला जो अभी तक टी20 क्रिकेट के इतिहास में देखने को नहीं मिला था। दरअसल, सिडनी थंडर की टीम शुक्रवार को एडिलेड स्ट्राइकर्स के खिलाफ बिग बैश लीग (BBL) के मैच में केवल 15 रन पर आउट हो गई जो कि टी20 क्रिकेट के इतिहास में न्यूनतम स्कोर है। बीबीएल 2022-23 का ये 5वां मुकाबला सिडनी ग्राउंड पर खेला जा रहा था। टीम में कई दिग्गज बल्लेबाज के होते हुए भी एडिलेड स्ट्राइकर्स ने किसी को अपने खिलाफ चलने नहीं दिया। सिडनी के 5 बल्लेबाज जीरो रन बनाकर पवेलियन लौटे।

5.5 ओवर में आउट हुए सभी खिलाड़ी

एडिलेड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 139 रन बनाये। एडिलेड के क्रिस लीन ने सबसे ज्यादा 36 रनों का योगदान दिया। साथ ही ग्रैंडहोम ने भी तूफानी पारी खेलते हुए 33 रन अपने टीम के लिए बनाए। अब थंडर के सामने 140 रन का लक्ष्य था लेकिन हेनरी थॉर्नटन और वेस एगर की आग उगलती गेंदों के सामने उसकी पूरी टीम 5.5 ओवर में आउट हो गई। सोशल मीडिया पर इन खिलाड़ियों के आउट होने का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है।

थॉर्नटन की शानदार गेंदबाजी

5 बल्लेबाज शून्य के स्कोर पर आउट हुए जबकि 3 बल्लेबाजों ने 1-1 रन बनाए। सिडनी थंडर्स की पारी केवल 30 मिनट में समाप्त हो गई। ये पुरुष टी20 क्रिकेट के इतिहास में सबसे कम समय में समाप्त हुई पारी है। एडिलेड ने यह मैच 124 रन से जीत लिया। थॉर्नटन ने सबकी कमर तोड़ कर रख दी और तीन रन देकर पांच विकेट लिए। एगर ने चार विकेट हासिल किए जबकि मैथ्यू शार्ट को एक विकेट मिला। इससे पहले पेशेवर टी20 क्रिकेट में न्यूनतम स्कोर का रिकॉर्ड तुर्की के नाम था, जिसने 2019 में चेक गणराज्य के खिलाफ 21 रन बनाए थे।

 

 

Exit mobile version