IND W vs SA W: ट्राई सीरीज में टीम इंडिया की विजयी शुरुआत, दीप्ति शर्मा और डेब्‍यूटेंट अमनजोत कौर के पारी के बदौलत जीता भारत

IND W vs SA W Tri-Series

IND W vs SA W: ईस्‍ट लंदन के बफैलो पार्क में खेले गए पहले मुकाबले में भारतीय महिला टीम ने दक्षिण अफ्रीका टीम को 27 रन से शिकस्त दी। दरअसल, तीन देशों के बीच ट्राई सीरीज खेला जा रहा है। भारतीय महिला टीम का मुकाबला कल यानी 19 जनवरी को साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दिग्गज टीम साउथ अफ्रीका को मात दी। इस मैच में भारतीय खिलाड़ियों की ओर से बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिला है। दीप्ति शर्मा (33 और तीन विकेट) और डेब्‍यूटेंट अमनजोत कौर (41*) के बेहतरीन प्रदर्शन की मदद से भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने टी20 इंटरनेशनल ट्राई सीरीज में विजयी शुरुआत की।

भारत ने प्रोटियाज टीम को दी मात

भारत ने पहले मुकाबले में प्रोटियाज टीम को 27 रन से शिकस्त दी है। दूसरे मैच में भारत ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 147 रन बनाए। जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम 120/9 रन ही बना सकी, इस तरह से भारत ने इस मैच को 27 रन से जीत लिया। इस मैच में डेब्‍यू करने वाली अमनजोत कौर ने नाबाद 41 रन बनाए जिसके बाद उन्हें ‘प्‍लेयर ऑफ द सीरीज’ चुना गया। डेब्यू मैच में ही इस खिलाड़ी ने अपने प्रदर्शन से सभी को अपना दीवाना बना लिया है।

डेब्यू करने वाली अमनजोत कौर ने कमाल की बल्लेबाजी की

साउथ अफ्रीका की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। भारत की सलामी बल्लेबाज यशिका भाटिया ने 35 रन बनाकर टीम को अच्छी शुरुआत दी। हालांकि उसके बाद स्मृति मंधाना सहित टीम के चार बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाए और सस्ते में पवेलियन लौट गए। लगातार चार विकेट के बाद टीम काफी मुश्किल में नजर आ रही थी।

उसके बाद टीम को स्टार बल्लेबाज दीप्ति शर्मा ने संभाला और 33 रन की शानदार पारी खेली। वहीं, डेब्यू करने वाली अमनजोत कौर ने कमाल की बल्लेबाजी की और उन्होंने महज 30 गेंद में 41 रन की नाबाद पारी खेली। इस तरह से टीम 147 के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच पाई।

A debut to remember!

Debutant Amanjot Kaur bagged the Player of the Match award for her crucial 41*(30) as #TeamIndia registered a 27-run victory in the first match of the Tri-Series 👏🏻👏🏻

Scorecard ▶️https://t.co/ln4aIAm4a6 #SAvIND pic.twitter.com/MAdLe3isDZ

— BCCI Women (@BCCIWomen) January 20, 2023

साउथ अफ्रीका की पारी

लक्ष्य का पीछा करने मैदान पर उतरी साउथ अफ्रीका की टीम कोई बड़ी साझेदारी नहीं बना सकी। शुरुआत के विकेट जल्दी खो दिए। उसके बाद मारिजाने कैप (22) और कप्‍तान सुन लुस (29) ने तीसरे विकेट के लिए 27 रन जोड़े। दक्षिण अफ्रीका ने 64 रन पर पांच विकेट गंवा दिए थे। तब क्‍लोए ट्रायोन (26) और नादिने डी क्‍लर्क (16) ने छठे विकेट के लिए 39 रन जोड़े। इस तरह से सभी एक के बाद एक आउट होते चले गए और दक्षिण अफ्रीका की टीम 20 ओवर में 120/9 का स्‍कोर बना सकी। भारत की तरफ से दीप्ति शर्मा ने सबसे ज्‍यादा तीन विकेट लिए। देविका वैद्य ने दो जबकि राजेश्‍वरी गायकवाड़, स्‍नेह राणा और राधा यादव को एक-एक विकेट मिला।

 

Exit mobile version