BCCI Review Meeting: बोर्ड लेने वाला है द्रविड़-रोहित की क्लास, नए साल में टीम के प्रदर्शन की होगी समीक्षा

rahul blog 1

BCCI Review Meeting : टीम इंडिया अंतिम बार 2013 के आईसीसी टूर्नामेंट का चैंपियन बना था। तब भारत के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी थे। उसके बाद से भारत कोई भी आईसीसी ट्रॉफी जितने में नाकाम रही है। हाल ही में हुए टी20 वर्ल्ड कप को ही देख लें जहां इंग्लैंड ने सेमीफाइनल में भारत को 10 विकेट से हराया था। एशिया कप में भी भारत कुछ इस तरीके से ही नॉकऑउट में  टूर्नामेंट से बाहर हो गया। गिनने चलें तो कई ऐसे मौके दिख जाएंगे जहां भारत की रणनीति बेअसर साबित हुई है।

टीम इंडिया के ख़राब प्रदर्शन पर होगी समीक्षा

इसी कड़ी में बीसीसीआई में बदलाव देखने को मिला। नए अध्यक्ष बनाए गए। चयन समिति को बर्खास्त कर दिया गया। अब इसी कड़ी में एक और बदलाव देखने को मिल सकते हैं। दरअसल, बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारी 1 जनवरी को कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ के साथ टी20 वर्ल्ड कप में भारत के खराब प्रदर्शन की समीक्षा करेंगे। इस बैठक में कई दिग्गज शामिल होंगे।

ये लोग होंगे बैठक में शामिल

श्रीलंका के खिलाफ 3 जनवरी से शुरू हो रही टी20 और वनडे सीरीज से पहले मुंबई में यह बैठक होनी है जहां द्रविड़ की अनुपस्थिति में भारतीय टीम के साथ रहे एनसीए (NCA) प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण भी बैठक में शामिल होंगे। हालांकि, कौन कौन मीटिंग में होंगे, इसकी सटीक जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन जल्द ही नामों की लिस्ट सामने आने की उम्मीद है।

इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

बैठक में बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी सहित बड़े अधिकारियों के मौजूद रहने की उम्मीद है। इसमें वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन के अलावा खिलाड़ियों के चोटिल होने, टी20 और वनडे टीम की कमान हार्दिक पंड्या को देने, सीनियर खिलाड़ियों के टी20 इंटरनेशनल के भविष्य और टी20 के स्पेशलिस्ट कोच रखने पर चर्चा हो सकती है।

नए साल में पहला मैच मुंबई में

आपको बता दें कि भारत और श्रीलंका के बीच पहला टी20 मैच 3 जनवरी को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में ही खेला जाना है। टीम का एलान हो चुकी है जिसमें कई युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है। इस सीरीज के लिए हार्दिक पांड्या कप्तान होंगे वहीं, सूर्यकुमार यादव उप-कप्तान होंगे।

 

 

Exit mobile version