IND vs BAN: नहीं सुधर रही टीम इंडिया की गलतियां, देना होगा मैच फीस का 80 प्रतिशत जुर्माना

80percent blog image

IND vs BAN : बांग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे में मिली हार टीम इंडिया के लिए सिरदर्द बना हुआ है। जिस तरीके से भारत ये मैच हारा है सभी के गले से नहीं उतर रही। इसी बीच टीम इंडिया के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है। दरअसल, ख़बर है कि टीम इंडिया मैच में गेंदबाजी में काफी स्लो ओवर डाला है। स्लो-ओवर रेट के कारण टीम पर जुर्माना लगाया गया है। जुर्माने के तौर पर मैच फीस का 80 प्रतिशत खिलाड़ियों को चुकाना होगा।

भारतीय कप्तान ने मानी अपनी गलती

नियम के अनुसार किसी भी टीम को सीमित समय-सीमा के अंदर ही गेंदों को डालने होंगे। लेट होने पर ICC जुर्माना लगा सकती है। इस मैच में भारतीय टीम निर्धारित समय तक चार ओवर पीछे थी। आइसीसी मैच रेफरी रंजन मदुगले ने यह जुर्माना इसलिए लगाया है। भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने अपना दोष स्वीकार कर लिया है और सजा के लिए भी हामी भर दी है। इसलिए इसमें औपचारिक रूप से सुनवाई की कोई जरूरत नहीं है।

ICC ने अपने प्रेस रिलीज में क्या कहा ?

आइसीसी द्वारा जारी एक प्रेस रिलीज में कहा गया है कि आइसीसी कोड ऑफ कंडक्ट के आर्टिकल 2.22 के अनुसार स्लो ओवर रेट को लेकर खिलाड़ियों पर मैच फीस का 20 प्रतिशत प्रति ओवर के हिसाब से जुर्माना लगाया जाता है। भारतीय टीम नियत समय से 4 ओवर पीछे थी इसलिए यह जुर्माना 80 प्रतिशत तक पहुंच गया।

सीरीज में बांग्लादेश 1-0 से आगे

भारत और बांग्लादेश के बीच 3 मैच की वनडे सीरीज का पहला मैच रविवार को बांग्लादेश के शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम ढाका में खेला गया। मैच में बांग्लादेशी टीम ने भारत को 1 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 41.2 ओवर में 186 रन पर 10 विकेट गवां दी।

इस मैच के हीरो और विलेन दोनों केएल राहुल को बताया गया क्यूंकि राहुल ने सबसे ज्यादा 73 रन बनाये और बाद में कीपर के तौर पर एक अहम कैच को नहीं ले पाए थे। अगर ये कैच ले लेते तो शायद भारत मैच जीत जाता। जवाब में बांग्लादेश की टीम ने आखिरी विकेट के लिए रिकॉर्ड तोड़ 51 रन की साझेदारी के दम पर 1 विकेट से मुकाबला जीत लिया। टीम इंडिया का बांग्लादेश दौरा उम्मीद से काफी दूर जा रहा है।

 

Exit mobile version