IND vs AUS: टीम इंडिया की हार ने वर्ल्ड कप की तैयारियों पर खड़े किए सवाल, कप्तान ने भारतीय बल्लेबाजों की लगाई क्लास

Rohit sharma after match

IND vs AUS: तीन मैचों की सीरीज के आखिरी मैच में भारत को ऑस्ट्रेलिया से जबरदस्त शिकस्त मिली। डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को 21 रन से मात दी। कंगारू टीम ने सीरीज पर 2-1 से कब्ज़ा किया और ट्रॉफी अपने नाम की। टीम इंडिया की हार ने इस साल भारत में ही होने वाले वर्ल्ड कप की तैयारियों पर सवाल खड़े कर दिए हैं। हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा काफी गुस्से में नजर आए। पोस्ट मैच शो में उन्होंने बल्लेबाजों को जमकर फटकार लगाई। कप्तान ने हार का ठीकरा बल्लेबाजों के ऊपर मढ़ा।

क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में 26 घरेलू सीरीज जीतने के बाद टीम इंडिया को यह पहली हार मिली है। वहीं चार साल बाद भारत अपने घरेलु पिच पर ऑस्ट्रेलिआ के हाथों हारा है। तीनों वनडे मिलाकर 194 रन बनाने वाले मिचेल मार्श मैन ऑफ द सीरीज बने। वहीं एडम जैम्पा को तीसरे वनडे में प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया।

IND Vs AUS 3rd ODI

हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा को आया गुस्सा

रोहित ने मैच के बाद कहा- “मुझे नहीं लगता कि 269 रन बहुत ज्यादा रन थे। दूसरे सेशन में विकेट कुछ ज्यादा चुनौतीपूर्ण हो गया था। हमने खराब बल्लेबाजी की। हम इस तरह के विकेट पर खेल कर बड़े हुए हैं, फिर भी बल्लेबाज इस तरह से आउट हुए। बल्लेबाजों को जरूरत थी कि जो उन्होंने बचपन से सीखा, उस पर अमल करें। अच्छी शुरुआत के बाद, एक बल्लेबाज के लिए यह महत्वपूर्ण था कि वह खेल को अंत तक ले जाए, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।”

वहीं कप्तान ने पिछले कुछ मैचों की भी बात की, जहां भारत ने काफी शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने आगे कहा, “हमने जनवरी से नौ वनडे खेले हैं, लेकिन इसमें कई सकारात्मक पक्ष भी मिले हैं। हमें यह समझने की जरूरत है कि हमें कहां सुधार करने की आवश्यकता है। यह सामूहिक विफलता है और हम इस सीरीज से काफी कुछ सीख सकते हैं। आस्ट्रेलियाई टीम को जीत का श्रेय देना चाहिए। उनके दोनों स्पिनरों ने और तेज गेंदबाजों ने भी दबाव बनाया।”

India vs Australia 3rd ODI, Rohit Sharma

आखिरी मैच में क्या हुआ ?

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 270 रन का लक्ष्य रखा। इसके जवाब में टीम इंडिया 248 रन पर सिमट गई और मुकाबला गंवा दिया। इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया ने मुकाबले को 21 रन से जीतकर सीरीज पर 2-1  से कब्जा किया।

Exit mobile version