वनडे के बाद टी20 में भी नंबर एक बनना चाहेगी टीम इंडिया, ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन

IND vs NZ 1st T20I Playing 11

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में बुरी तरह से मात देने के बाद टीम इंडिया टी20 की जंग के लिए तैयार है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टी20 मैच आज यानी 27 जनवरी को जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम कॉम्प्लेक्स, रांची में खेला जाएगा। शाम 7:00 बजे से शुरू हो रहे इस मैच में हार्दिक पांड्या कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। भारतीय टीम इस मैच के लिए कमर कस चुकी है। वनडे के बाद अब टी20 में भी टीम ब्लू दुनिया की नंबर 1 टीम बनना चाहेगी। तीन मैचों इस टी20 सीरीज का पहला मुकाबला बेहद रोमांचक होने की उम्मीद है।

इससे पहले हुए वनडे सीरीज में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को बुरी तरह से हराया है। तीन मैचों के वनडे सीरीज में भारत ने कीवी टीम को 3-0 से धोया। न्यूजीलैंड के कप्तान सैंटनर इस श्रृंखला को जीतकर भारत को कड़ा जवाब देना चाहेंगे।

बड़े खिलाड़ियों को दिया गया है आराम

इस श्रृंखला के लिए रोहित शर्मा, विराट कोहली, मोहम्मद शमी को आराम दिया गया है। ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने निजी कारणों से छुट्टी ली है। मालूम हो कि अक्षर कल यानी 26 जनवरी को मेहा पटेल के साथ शादी के बंधन में बंध गए हैं। इनकी टीम में कुलदीप यादव की वापसी हुई है, जबकि घरेलू क्रिकेट में सभी प्रारूपों में शानदार प्रदर्शन के दम पर पृथ्वी शॉ भी लंबे अंतराल के बाद भारतीय टीम में लौटे हैं।

पृथ्वी शॉ का टीम में जगह मुश्किल

पहले टी-20 मैच में भारतीय टीम की तरफ से पारी का आगाज शुभमन गिल और ईशान किशन कर सकते है। हालांकि लंबे समय बाद वापसी कर रहे पृथ्वी शॉ को अभी और इंतजार करना पड़ सकता है। जिस प्रकार से शुभमन गिल फॉर्म मर हैं, कैप्टन हार्दिक उन्हें बैठाना नहीं चाहेंगे। वहीं ईशान किशन को वनडे में ओपनिंग का मौका नहीं मिला था ऐसे में उन्हें हम खेलते हुए देख सकते हैं।

तीसरे नंबर पर राहुल त्रिपाठी को प्लेइंग-XI में मौका मिल सकता है। राहुल ने श्रीलंका के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया था। नंबर 4 पर सूर्यकुमार यादव और नंबर 5 पर हार्दिक पांड्या का खेलना तय है। नंबर 6 पर दीपक हुड्डा खेलते हुए नजर आ सकते है। हुड्डा एक ऑलराउंडर खिलाड़ी है। वहीं, वॉशिंगटन सुंदर मैच फिनिशर की भूमिका निभा सकते है, जिन्होंने पिछले कुछ मैचों में गेंद और बल्ले दोनों से ही शानदार योगदान दिया था।

स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव शानदार फॉर्म में हैं ऐसे में उन्हें मौका मिल सकता है। तेज गेंदबाज शिवम मावी के साथ-साथ अर्शदीप सिंह और तूफानी गेंदबाज उमरान मलिक को भी मौका मिल सकता है।

टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग-XI

 शुभमन गिल, ईशान किशन, राहुल त्रिपाठी, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या (कप्तान), दीपक हुड्डा, वॉशिंगटन सुंदर, शिवम मावी, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह, कुलदीप यादव।

 

 

Exit mobile version