IND W vs WI W: वेस्टइंडीज फतह करने उतरेगी टीम इंडिया, जानें पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

IND W vs WI W: चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को सात विकेट से रौंदने के बाद भारतीय महिला टीम वेस्‍टइंडीज से भिड़ने के लिए तैयार है। 15 जनवरी यानी आज भारत और वेस्टइंडीज के बीच शाम 6:30 बजे केप टाउन में मुकाबला खेला जाएगा। महिला टी20 वर्ल्‍ड कप के ग्रुप-बी में भारत और वेस्‍टइंडीज जैसी मजबूत टीम मौजूद है। हरमनप्रीत कौर के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम जहां सेमीफाइनल में अपनी जगह पुख्‍ता करने के इरादे से मैदान संभालेगी, वहीं हेली मैथ्‍यूज के नेतृत्‍व वाली वेस्‍टइंडीज की टीम जीत की पटरी पर लौटने की कोशिश करेगी।

शाम 6:30 बजे केप टाउन में खेला जाएगा मुकाबला

भारतीय टीम अपने पिछले मुकाबले में पाकिस्तान को बुरी तरह से शिकस्त दी थी। जबकि वेस्‍टइंडीज को अपने पिछले मैच में इंग्‍लैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। फिलहाल इंग्‍लैंड की टीम चार अंक के साथ ग्रुप-2 में शीर्ष पर है और भारतीय टीम आज का मैच जीतकर पहला स्‍थान काबिज करना चाहेगी।

भारत और वेस्‍टइंडीज महिला के बीच मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम 6:30 बजे शुरू होगा। ये मैच केप टाउन के न्‍यूलैंड्स मैदान पर खेला जाएगा। आप इसे स्‍टार स्‍पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं। इस मैच की लाइव स्‍ट्रीमिंग आप डिजनी प्‍लस हॉटस्‍टार ऐप पर देख सकते हैं।

न्‍यूलैंड्स स्‍टेडियम पिच रिपोर्ट

न्‍यूलैंड्स स्‍टेडियम की पिच स्पिनर्स के लिए मददगार साबित होती है। है। यहां पहली पारी का औसत स्‍कोर 149 रन है जबकि दूसरी पारी में यह गिरकर 141 पहुंच चुका है। इस मैदान पर कुल 29 टी20 मैच खेले गए हैं, जिसमें से पहले बल्‍लेबाजी करने वाली टीम केवल 9 बार जीतने में कामयाब हुई जबकि लक्ष्‍य का पीछा करने वाली टीम ने 18 मैच जीते। ऐसे में टीम टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना पसंद करेगी।

केप टाउन में मौसम का हाल

मैच के दिन केप टाउन में मौसम साफ रहेगा। तापमान 22 से 23 डिग्री सेलसियस रहने की उम्‍मीद है तथा यहां उमस 65 प्रतिशत तक हो सकती है। ऐसे में भारत-वेस्‍टइंडीज के बीच रोमांचक मुकाबला होने की उम्‍मीद है।

 

Exit mobile version