Srilanka tour Of India: हार्दिक की कप्तानी में श्रीलंका से भिड़ेगी टीम इंडिया, जानें मैच का पूरा शेड्यूल

cricket blog 9

Srilanka tour Of India: टीम इंडिया का बांग्लादेश दौरा खत्म हो चूका है। नए साल में भारतीय टीम श्रीलंका से भिड़ेगी। पहले दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी, उसके बाद उतने ही मैचों की वनडे सीरीज में भारत और श्रीलंकाई टीम जीत दर्ज करने उतरेगी। शेड्यूल के मुताबिक पहला टी20 मैच 3 जनवरी को मुंबई में खेला जाएगा।

भारत ने बांग्लादेश को टेस्ट सीरीज में 2-0 से हराया

मीरपुर में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भारत ने बांग्लादेश को 3 विकेट से हराया। इस जीत के साथ ही टीम ने वनडे सीरीज में हार का बदला भी ले लिया और टेस्ट सीरीज 2-0 से जीत कर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने की दिशा में एक और मजबूत कदम बढ़ा दिया। भारत ने चटगांव में पहला टेस्ट 188 रन से जीता था। चेतेश्वर पुजारा को प्लेयर ऑफ द सीरीज और रविचंद्रन अश्विन को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

भारत, बांग्लादेश के खिलाफ एक भी टेस्ट नहीं हारा

बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया के प्रदर्शन की बात करें तो उसने लगातार सातवीं सीरीज में बांग्लादेशी टीम को हराया है। साल 2000 से अब तक दोनों टीमों के बीच आठ टेस्ट सीरीज खेली गई है। 2015 में एक मैच की सीरीज ड्रॉ रही थी। उसके अलावा भारत ने हर बार बांग्लादेश को हराया।

हार्दिक पांड्या होंगे कप्तान

भारत के रेगुलर कप्तान रोहित शर्मा चोट की वजह से टीम इंडिया के बाहर हैं। अभी तक उनके चोट को लेकर कोई पॉजिटिव ख़बर नहीं आई है। ऐसे में हार्दिक पांड्या टीम इंडिया का नेतृत्व करेंगे। 3 जनवरी को होने वाले पहले टी20 मैच में हार्दिक पांड्या की अगुवाई में टीम इंडिया एशियन चैंपियन श्रीलंका की टीम से भिड़ेगी।

श्रीलंका के खिलाफ T20I और ODI का शेड्यूल 

  • पहला T20I- 3 जनवरी, मुंबई
  • दूसरा T20I- 5 जनवरी, पुणे
  • तीसरा T20I- 7 जनवरी, राजकोट
  • पहला वनडे- 10 जनवरी, गुवाहाटी
  • दूसरा वनडे- 12 जनवरी, कोलकाता
  • तीसरा वनडे- 15 जनवरी, त्रिवेंद्रम

 

Exit mobile version