WTC Final 2023: 10 साल के आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को खत्म करने उतरी टीम इंडिया, जानें कितनी है प्राइज मनी

WTC Final 2023

IND vs AUS, WTC Final 2023: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के दूसरे संस्करण मे आज भारत का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के साथ लंदन के केनिंग्टन ओवल में हो रहा है। टीम इंडिया लगातार दूसरी बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची है। उसे पिछली बार 2021 में न्यूजीलैंड ने हराया था। ऑस्ट्रेलिया की बात करें तो वह पहली बार फाइनल खेलेगा। एक ओर भारतीय टीम के खिलाड़ी टी20 फॉर्मेट वाला आईपीएल खेलकर आ रहे हैं। दूसरी ओर, स्टीव स्मिथ सहित कई ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी इंग्लैंड में ही काउंटी क्रिकेट खेल रहे थे। ऐसे मे दोनो के बीच काफी रोमांचक मुकाबला देखने को मिल सकता है। हालांकि मैच शुरु होने से पहले भारतीय टीम ब्लैक आर्म बैंड बांध कर मैदान पर उतरी।

यह भी पढ़ें: WTC Final 2023: मैच से पहले अभी भी कुछ सवाल बरकरार, पिच भी किए गए हैं दो-दो तैयार

बालासोर घटना पर भारतीय टीम ने प्रकट की अपनी संवेदना

दरअसल, ओडिशा के बालासोर जिले में दो जून यानी शुक्रवार को एक भीषण ट्रेन हादसा हुआ था। यहां, बहनागा रेलवे स्टेशन के पास तीन ट्रेनों की आपस में टक्कर हो गई थी। इस हादसे में 278 लोगों की मौत, जबकि करीब 900 से ज्यादा यात्री घायल हुए। हालांकि, अब स्थिति बहाल कर ली गई है। घायलों का इलाज अस्पताल में चल रहा है। इसी घटना के लिए संवेदना प्रकट करते हुए भारत-ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों ने ब्लैक आर्म बैंड बांध रखी है। मैच शुरू होने से पहले दोनों टीमों ने हादसे में जान गंवाने वालों के लिए दो मिनट का मौन रखा था।

Ind vs Aus, WTC 2023

10 साल के आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को खत्म करने उतरेगी टीम इंडिया

भारतीय टीम का यह लगातार दूसरा वर्ल्ड कप फाइनल है। इससे पहले 2021 में टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ साउथैम्पटन में फाइनल खेली थी। तब उसे कीवियों के हाथों आठ विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। इस बार भारतीय टीम पिछले 10 साल के आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को खत्म करने उतरी है। इसी कोशिश में टीम इंडिया ने इस बार के टेस्ट फाइनल में पिछले संस्करण की तुलना में काफी बदलाव भी किए हैं।विजेता प्राइज मनी की बात करें तो 13 करोड़ 21 लाख (1,600,000 अमेरिकी डॉलर) के करीब फाइनल मुकाबला जीतने वाली टीम को पुरस्कार राशि के तौर पर मिलेंगे 06 करोड़ 60 लाख (8,00,000 अमेरिकी डॉलर) के करीब उप विजेता टीम को मिलेंगे।

यह भी पढ़ें: WTC Final 2023, India vs Australia Weather & Pitch Report, Match Preview

 

Exit mobile version