IND vs AUS 3rd Test: ताश की पत्तों की तरह बिखरी टीम इंडिया, कंगारू टीम के पास 47 रनों की बढ़त

IND vs AUS 3rd Test

IND vs AUS 3rd Test: इंदौर के होल्कर स्टेडियम में आज यानी 1 मार्च से भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS 3rd Test) के बीच तीसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। बुधवार से शुरू हुए इस मुकाबले में काफी कुछ अलग घटीं। घंटी बजाकर मैच की शुरुआत की गई। टॉस जीतकर भारत ने पहले बैटिंग चुनी। भारतीय बल्लेबाजों को ये पिच कुछ समझ में नहीं आया और लगातार विकेट खोते चले गए। भारत की पूरी टीम महज 109 रन पर बिखर गई।

ऑस्ट्रेलियाई टीम इस मैच को अपने हाथों से जाने नहीं देना चाहेगी। पांच मैचों की बॉर्डर-गावस्कर सीरीज  में भारत 2-0 से फिलहाल आगे है। ऐसे में एक और मैच में हारना ऑस्ट्रेलिया के लिए सीरीज से हाथ धो बैठना होगा। एक और मैच जीतते ही टीम इंडिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच जाएगी साथ ही टेस्ट रैंकिंग में नंबर 1 टीम भी बन जाएगी।

पहले दिन का खेल खत्म

भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। टीम इंडिया पहली पारी में 109 रन पर सिमट गई। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक चार विकेट पर 156 रन बना लिए हैं। पहली पारी में कंगारू टीम अब तक 47 रन की बढ़त ले चुकी है। मैच के दूसरे दिन भारत की कोशिश जल्द से जल्द ऑस्ट्रेलिया की पारी खत्म करने की होगी। वहीं, ऑस्ट्रेलिया टीम पहली पारी में ही बड़ी बढ़त लेकर मैच में अपनी पकड़ मजबूत करना चाहेगी।

Australia take a valuable lead on day one of the Indore Test 🏏#WTC23 | #INDvAUS | 📝: https://t.co/MFbjU9frC0 pic.twitter.com/qiDTWQMnHD

— ICC (@ICC) March 1, 2023

दो अहम बदलाव के साथ उतरी है टीम इंडिया

भारत और ऑस्ट्रेलिया ने इंदौर टेस्ट के लिए प्लेइंग-11 में कुछ बदलाव किए हैं। बता दें कि भारत की टीम में केएल राहुल की जगह शुभमन गिल और मोहम्मद शमी की जगह उमेश यादव को शामिल किया गया है। वहीं, ऑस्ट्रेलिया की टीम में पैट कमिंस की जगह कैमरून ग्रीन और मैट रेनशॉ की जगह मिचेल स्टार्क को शामिल किया गया है।

इस प्रकार है दोनों टीमों का स्क्वॉड

भारतीय टीम: रोहित शर्मा, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, श्रीकर भरत, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शुभमन गिल, ईशान किशन, कुलदीप यादव, सूर्यकुमार यादव, जयदेव उनादकट, उमेश यादव।

ऑस्ट्रेलिया टीम: उस्मान ख्वाजा, ट्रैविस हेड, मार्नस लैबुशेन, स्टीवन स्मिथ, मैट रेनशॉ, पीटर हैंड्सकॉम्ब, एलेक्स केरी, नाथन लियोन, टॉड मर्फी, मैथ्यू कुह्नमैन, मिशेल स्टार्क, मिशेल स्वेपसन, कैमरून ग्रीन, स्कॉट बोलैंज, लांस मॉरिस।

 

Exit mobile version