नए साल में टीम इंडिया रहने वाली है व्यस्त, टीम को 30 दिन में खेलने हैं 12 टी20-वनडे के मुकाबले

cricket blog edited

Team India : टीम इंडिया नए साल में काफी व्यस्त रहने वाली है। दरअसल, अगले 30 दिन में भारतीय टीम को कुल 12 इंटरनेशनल मुकाबले खेलने हैं। कुछ ही दिनों में श्रीलंका के खिलाफ 3 मैचों की टी20 और वनडे सीरीज खेली जानी है। टीम इंडिया अपने अभियान की शुरुआत 3 जनवरी से करेगी। हार्दिक पांड्या टी20 मैच में भारतीय टीम के कप्तान होंगे। वहीं वनडे के कप्तान रोहित शर्मा होंगे। श्रीलंका के बाद भारतीय टीम घर में ही न्यूजीलैंड से टी20 और वनडे सीरीज खेलेगी। इस तरह से उसे 30 दिन में कुल 12 इंटरनेशनल मुकाबले खेलने हैं।

श्रीलंका के खिलाफ मैच 3 जनवरी से

टीम इंडिया को 3 जनवरी को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में पहला टी20 में श्रीलंका से भिड़ना है। दूसरा टी20 5 जनवरी को पुणे में जबकि अंतिम टी20 7 जनवरी को राजकोट में खेला जाएगा। इसके बाद भारत और श्रीलंका के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। पहला वनडे 10 जनवरी को गुवाहाटी में खेला जाना है। दूसरा वनडे 12 जनवरी को कोलकाता में जबकि तीसरा व अंतिम वनडे 15 जनवरी को तिरुवनंतपुरम में खेला जाना है।

18 जनवरी से न्यूजीलैंड से भिड़त

भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज 18 जनवरी से शुरू हो रही है। पहले दोनों देशों के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। पहला मैच 18 जनवरी को हैदराबाद में खेला जाना है। दूसरा वनडे 21 जनवरी को रायपुर में जबकि तीसरा व अंतिम वनडे 24 जनवरी को इंदौर में होना है। टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 27 जनवरी को रांची में खेला जाना है। दूसरा मैच 29 जनवरी को लखनऊ में जबकि अंतिम मैच 1 फरवरी को अहमदाबाद में खेला जाना है। इसके बाद भारत को 9 फरवरी से ऑस्ट्रेलिया से 4 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है।

 

 

Exit mobile version