टीम इंडिया को मिल गया एक नया ओपनर, वसीम जाफर ने बताया कोहली के बाद दूसरे सबसे बड़े स्टार

Shubhman Gill

Shubhman Gill

साल 2023 में वनडे वर्ल्ड कप के मद्देनजर भारत की शुरुआत अहम और खास रही है। भारतीय टीम ने पहले टी20 में श्रीलंका को हराया और रही कसर वनडे सीरीज में लंका का सफाया कर पूरी कर दी। इस सीरीज में विराट कोहली का पुराना अंदाज देखने को मिला। मोहम्मद सिराज मेन गेंदबाज बनकर उभरे। वहीं युवा बल्लेबाज शुभमन गिल जैसा ओपनर भारत को मिला। श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले रोहित शर्मा के सलामी जोड़ीदार को लेकर काफी बहस हो रही थी। दोहरा शतक जड़ने वाले ईशान को बैठाने पर काफी बवाल हुआ। लेकिन कप्तान रोहित शर्मा ने गिल पर भरोसा जताया और गिल ने इसका भरपूर लाभ उठाया।

वसीम जाफर ने बताया कोहली के बाद अगला बड़ा स्टार

रविवार को श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे में शुभमन गिल ने शानदार शतक जड़ा। ये उनकी करियर का दूसरा शतक है। रविवार को तिरुवनंतपुरम में खेले गए आखिरी वनडे में गिल ने 97 बॉल पर 116 रन बनाए। गिल ने पहले वनडे में भी 70 रन की बहुमूल्य पारी खेली थी। गिल के इस शतक के बाद वसीम जाफर ने उनकी खूब तारीफ की है। क्रिकेट वेबसाइट क्रिकइन्फो से बात करते हुए उन्होंने कहा,

मुझे कोई हैरानी नहीं है। वह ऐसे बल्लेबाज लगते हैं जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बड़े मुकाम हासिल करेंगे। मैं उन्हें विराट कोहली के बाद भारतीय क्रिकेट के अगला बड़ा स्टार बल्लेबाज के रूप में देखता हूं। एक बल्लेबाज के तौर पर वह परिपक्व हो रहे हैं।

वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में कोहली को पीछे छोड़ा

शुभमन गिल ने अब तक भारत के लिए 18 वनडे मैच खेले हैं और वह अब तक 894 रन बना चुके हैं। शुभमन भारत के लिए शुरुआती 20 वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। इस मामले में उन्होंने श्रेयस अय्यर, शिखर धवन, नवजोत सिंह सिद्धू और विराट कोहली जैसे स्टार खिलाड़ियों को पीछे छोड़ दिया।

विश्व कप शुरू होने से पहले भारत को मिला ओपनर

गिल के इस प्रदर्शन से ये साफ हो गया कि विश्व कप शुरू होने से पहले भारतीय टीम को रोहित का नया सलामी जोड़ीदार मिल गया। अब बैकअप ओपनर के लिए जिस भी खिलाड़ी के नाम पर विचार किया जाए। गिल ने तो ओपनिंग स्लॉट में जगह पक्की कर ली। ऐसे में शिखर धवन के लिए टीम में जगह बना पाना मुश्किल है।

 

 

Exit mobile version