U-19 Women’s T20 World Cup: सुपर-6 मुकाबले में टीम इंडिया को मिली बड़ी जीत, सात विकेट से श्रीलंका को हराया

U19 Women’s T20 World Cup: IND vs SL

U-19 Women’s T20 World Cup:  महिला अंडर-19 टी20 विश्व कप के सुपर-6 मुकाबले में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने श्रीलंका को 7 विकेट से हराया। कल खेले गए इस मुकाबले में टीम इंडिया ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है और जीत की पटरी पर फिर से लौट आई है। 22 जनवरी यानी कल से अंडर-19 वर्ल्ड कप 2023 का दूसरा राउंड यानी सुपर सिक्स शुरू हो गया है। भारतीय टीम ने जीत के साथ काफी अच्छा आगाज किया है। पोटचेफस्ट्रूम के मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर 59 रन बनाई। वहीं भारत ने इस छोटे से लक्ष्य को 7.2 ओवर में ही हासिल कर लिया।

A thumping win for India as they move up in the Super 6 table 😍

Watch the Women's #U19T20WorldCup for FREE on https://t.co/CPDKNxoJ9v (in select regions) 📺

📝: https://t.co/b2qCbfrjIX pic.twitter.com/PD9U2zJ59t

— ICC (@ICC) January 22, 2023

पर्शवी चोपड़ा ने श्रीलंका के बल्लेबाजों को किया परेशान

टॉस भारत ने जीता और पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। श्रीलंकाई टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए महज 59 रन पर ढेर हो गई। केवल कप्तान विशमी गुणरत्ने (25) और उम्या रथनायाके (13) ही दोहरे अंक तक पहुंच सकीं। टीम इंडिया की ओर से पार्शवी चोपड़ा ने सबसे ज्यादा 4 विकेट चटकाई। 16 साल की लेग स्पिनर पर्शवी चोपड़ा ने श्रीलंका के बल्लेबाजों को खूब परेशान किया। भारतीय गेंदबाजों में सर्वश्रेष्ठ रहीं जिन्होंने चार विकेट झटके। वहीं बाएं हाथ के स्पिनर मन्नत कश्यप को भी दो विकेट हासिल हुए।

लक्ष्य का पीछा करती हुई भारतीय टीम

60 रन के लक्ष्य को भारतीय महिला टीम ने 7.2 ओवर में महज तीन विकेट के नुकसान पर आसानी से प्राप्त कर लिया। भारतीय टीम के कप्तान सौम्या तिवारी ने 15 गेंद में पांच चौके की मदद से 28 रन की सर्वाधिक नाबाद पारी खेली। इसके अलावा पारी का आगाज करते हुए शैफाली वर्मा ने 10 गेंद में 15 और श्वेता सहरावत ने 17 गेंद में 13 रन का योगदान दिया। श्रीलंका की ओर से देवमी विहंग ने भारत के तीनों अपने नाम किए। लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाईं।

 

 

Exit mobile version