IND vs SL Asia Cup 2023 : एशिया कप के फाइनल में पहुंची टीम इंडिया, श्रीलंका को 41 रन से हराकर अपनी जगह की पक्की

IND vs SL Asia Cup 2023

IND vs SL Asia Cup 2023

IND vs SL Asia Cup 2023 : श्रीलंका का लगातार 13 वनडे से चला आ रहा विजयरथ पर विराम लगाते हुए टीम इंडिया ने जीत के सिलसिले को तोड़ दिया है। मंगलवार को एशिया कप के सुपर-4 मुकाबले में भारत ने श्रीलंका को 41 रन से हरा दिया। रोहित एंड कंपनी फॉम में है और तीन दिन में लगातार दो मुकाबले जीतकर एशिया कप के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। ‘मैन इन ब्लू’ ने एक दिन पहले इसी मैदान पर पाकिस्तान के खिलाफ दो विकेट पर 356 रन बनाकर रिकॉर्ड 228 रन से फतह हासिल की थी। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इस मैच में 213 रन से ही बना सकी। छोटे से इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम 41.3 ओवरों में 172 रन बनाकर सिमट गई।

IND vs SL Asia Cup 2023

श्रीलंकाई गेंदबाजो के सामने बेबस दिखे भारतीय बल्लेबाज

बल्लेबाजी में कप्तान रोहित शर्मा को छोड़ कोई भी बल्लेबाज अपना खास योगदान नहीं दे पाया। कप्तान ने अर्धशतकीय पारी खेली। हालांकि, बॉल निचे रहने की वजह से रोहित अपना विकेट गवां बैठे। गेंदबाजी की बात करें तो टीम इंडिया के लगभग सभी गेंदबाजों ने कमाल की गेंदबाजी की। भारतीय टीम की तरफ से गेंदबाजी में एक बार फिर से कुलदीप यादव का कमाल देखने को मिला जिन्होंने 4 विकेट हासिल किए। वहीं रवींद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह ने भी 2-2 विकेट अपने नाम किए।

­­­­ ये भी पढ़ें : Team india : पाकिस्तान के खिलाफ मैच जीतने पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने टीम इंडिया को दी बधाई, कहा – “हमें आप सभी पर गर्व है…”

दुनिथा वेल्लालागे ने श्रीलंका के लिए खेली शानदार पारी

श्रीलंका की बात करें तो टीम की ओर से दुनिथा वेल्लालागे ने कमाल का प्रदर्शन किया। पहले गेंदबाजी करते हुए भारत के खिलाफ अपने पहले मैच में ही उन्होनें पांच विकेट लिए साथ ही बल्लेबाजी करते हुए भी उन्होनें 42 रन की शानदार पारी खेली। जब वो बल्लेबाजी कर रहे थे तो एक समय ऐसा लग रहा था कि वो अपनी टीम को जीत दिलाके ही मानेंगे। हालांकि, धनंजय और वेल्लालागे की साझेदारी ने भारतीय टीम को जरुर परेशान किया साथ ही अपनी टीम को भी जीत के काफी करीब ले गए। हालांकि, साझेदारी को और आगे नहीं ले जा सके और टीम को जीत नहीं मिल सकी।

Exit mobile version