IND vs NZ T20 : न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच के लिए टीम इंडिया का एलान, रोहित-विराट की छुट्टी वहीं पृथ्वी शॉ की एंट्री

Team India T20 Squad vs New Zealand

Team India T20 Squad vs New Zealand

Team India for New Zealand T20 Series: न्यूजीलैंड के खिलाफ इसी महीने खेली जाने वाली टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का एलान कर दिया गया है। दरअसल, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने कल देर शाम टीम इंडिया स्क्वाड की घोषणा की। न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टी20 मैच खेली जानी है जिसका पहला मैच 27 जनवरी, शाम 7.00 बजे, रांची में खेला जाएगा। श्रीलंका के खिलाफ टी20 स्क्वाड की तरह ही इस सीरीज के लिए भी काफी यंग टीम चुनी गई है जिसका नेतृत्व हार्दिक पांड्या कर रहें हैं।

बोर्ड ने एक बार फिर इस टीम में रोहित-विराट को जगह नहीं दी गई है। हालांकि, इन दोनों दिग्गोजों को न चुनने का कारण बीसीसीआई ने नहीं बताया है। न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज़ केएल राहुल और स्पिन ऑलराउंडर अक्षर पटेल  नहीं चुने गए हैं।

538 दिनों बाद टीम इंडिया में पृथ्वी शॉ को मिली जगह

गौरतलब है कि केएल राहुल और अक्षर पटेल न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भी नहीं चुने गए हैं। बीसीसीआई ने एक बयान जारी कर बताया कि ये दोनों खिलाड़ी फैमिली कमिटमेंट्स की वजह से उपलब्ध नहीं रहेंगे। न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम इंडिया के रिजर्व विकेटकीपर के रूप में 29 साल के विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा को टीम में शामिल किया गया है।

वहीं ओपनर पृथ्वी शॉ को भी न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में मौका मिला है। मालूम हो कि शॉ 538 दिनों बाद टीम इंडिया में वापसी किए हैं। बताया जा रहा है कि उन्हें रणजी में अच्छा प्रदर्शन करने का इनाम मिला है। असम के खिलाफ शॉ ने रणजी ट्रॉफी में करियर की सर्वश्रेष्ठ 379 रनों की रिकॉर्डतोड़ पारी खेली थी। उनकी इस पारी के बाद सेलेक्टर्स उनसे काफी प्रभावित हुए।

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए टीम इंडिया

हार्दिक पांड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, शिवम मावी, पृथ्वी शॉ और मुकेश कुमार.

भारत-न्यूजीलैंड टी20 सीरीज का कार्यक्रम

पहला टी20, 27 जनवरी, शाम 7.00 बजे, रांची
दूसरा टी20, 29 जनवरी, शाम 7.00 बजे, लखनऊ
तीसरा टी20, 1 फरवरी, शाम 7.00 बजे, अहमदाबाद

 

 

Exit mobile version