श्रीलंका के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का एलान, हार्दिक को मिली कप्तानी

hardik blog 1

श्रीलंका के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का एलान कर दिया गया है। भारत और श्रीलंका के बीच 3 टी20 और 3 वनडे मैचों की सीरीज 3 जनवरी से खेली जानी है। टी20 के लिए चयनकर्ताओं ने नई टीम चुनी है जिसमें हार्दिक पांड्या कप्तान होंगे। वहीं, सूर्यकुमार यादव को उपकप्तान बनाया गया है। वनडे सीरीज की बात करें तो रोहित शर्मा की वापसी हो रही है और वे इस सीरीज के कप्तान होंगे। इस पुरे स्क्वॉड को देखें खासकर टी20 टीम में तो नए चेहरे शामिल किए गए हैं। आइये देखते हैं। …

टी20 टीम में बदलाव

टी20 टीम में श्रेयस अय्यर की एंट्री हुई है वहीं गेंदबाजों में कुलदीप यादव और भुवनेश्वर कुमार की छुट्टी हो गई है। शिवम मावी और मुकेश कुमार नया चेहरा होंगे। हार्दिक को टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों भारत की हार के बाद से ही रोहित की जगह लेने का दावेदार माना जा रहा था।

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम

हार्दिक पांड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, उमरान मलिक, शिवम मावी, मुकेश कुमार।

वनडे सीरीज में अहम बदलाव

वनडे सीरीज के लिए रोहित शर्मा साथ ही कोहली और राहुल को भी टीम में शामिल किया गया है। खास बात ये कि राहुल को उपकप्तान के दर्जे से हटाकर डिमोट किया गया है। जबकि हार्दिक पांड्या उपकप्तान बनाए गए हैं। शिखर धवन की जगह शुभमन गिल को मौका दिया गया है। पंत भी टीम में शामिल नहीं किए गए हैं। इसके अलावा टीम में मोहम्मद शमी की भी वापसी होगी। सुंदर, चहल, कुलदीप, अक्षर, सिराज और उमरान जगह बनाने में कामयाब रहे। वहीं, अर्शदीप की भी वनडे टीम में वापसी हुई है जबकि भुवनेश्वर कुमार को वनडे टीम में भी शामिल नहीं किया गया।

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), केएल राहुल (विकेटकीपर), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह।
Exit mobile version