सोने से भी महंगी मिलती है यहां पर चाय, कीमत जान हो जाएंगे हैरान

Most Expensive Tea

Most Expensive Tea

Most Expensive Tea : दुनियाभर में चाय के एक से बढ़कर एक शौकीन मौजूद हैं। भारत में भी लोगों के दिन की शुरआत एक कप चाय से ही होती हैं। यहां पर लोगों के लिए चाय एक इमोशन भी है। बहरहाल भारत में एक कप चाय की कीमत अमूमन 10 से 20 रुपए गिलास होती है। अगर अच्छे या महंगे होटल या रेस्टोरेंट में चले जाएं तो वहां 100 से 1000 रुपए के बीच एक कप चाय मिल जाएंगी। लेकिन दुनिया में एक देश ऐसा भी है जहां सोने से महंगी चाय (Most Expensive Tea) मिलती हैं।

जानिए कहा है 10 करोड़ की चाय

 
चीन में एक जगह है डा-हॉन्ग-पाओ-टी की गर। यहां पर 1 किलो चाय की कीमत लगभग 10 करोड़ रुपए हैं। यहां पर अब तक दुनिया की सबसे महंगी चाय (Most Expensive Tea) मिलती हैं। माना जाता है कि यहां पर जो चाय मिलती है वो एक रेयर पेड़ से बनती है। मदर्स ट्री नामक पेड़ की पत्तियों से ये चाय (Most Expensive Tea) बनाई जाती हैं। चीन में मिलने वाली इस डा हॉन्ग पाओ टी चाय की खेती फोजियान के वूईसन इलाके में की जाती हैं।

दुनिया में केवल 6 पेड़ मौजूद है इसके

चीनी लोगों का मानना है कि, इस चाय (Most Expensive Tea) को पीने से मिंग शासन की महारानी की तबीयत एक दम सही हो गई थी। इसी वजह से इस चाय के पौधे को दुर्लभ माना जाता हैं। साथ ही ये भी कहा जाता है कि इसे एक बार पीने से कई गंभीर बीमारियों से छुटकारा मिलता है। गौरतलब है कि दुनियाभर में इस चाय के केवल 6 पेड़ मौजूद हैं।

Exit mobile version