नए अवतार में हुई लॉन्च Tata Tigor EV, मिलेगी 315 KM की बड़ी रेंज

Tata Tigor EV

इलेक्ट्रिक कारों में जबरदस्त उछाल देखने को मिल रही है। देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Tata Motors ने अपनी Tigor EV को नए अवतार में लॉन्च किया है। भारतीय बाजार में अपडेटेड Tata Tigor EV में अब पिछले मॉडल की तुलना में ज्यादा ड्राइविंग रेंज और प्रीमियम फीचर्स मिलते हैं। इस इलेक्ट्रिक सेडान कार में कुछ नए फीचर्स जोड़े हैं और अब सिंगल चार्ज रेंज को भी बढ़ा दिया है।

 

कंपनी के अपडेटेड इस कार को चार वैरिएंट्स, XE, XT, XZ+ और XZ+ Lux में बेचा जाएगा। ये गाड़ी अब फुल चार्ज होने पर 315 किमी. तक की दुरी तय कर पाएगी। कीमत की बात करें तो इसकी शुरुआती कीमत 12.49 लाख रुपये रखी गई है। जबकि इसके टॉप वेरिएंट XZ+ LUX की कीमत 13.75 रुपये रखी गई है।

 

कम्पनी के अनुसार ऑटोमेकर को लॉन्च के एक महीने के भीतर ही इलेक्ट्रिक सेडान के लिए 20,000 से अधिक बुकिंग मिल चुकी है। नया टाटा टिगोर ईवी ब्रांड के न्यू फॉरएवर फिलॉसफी के मुताबिक है और प्रीमियम फीचर्स के साथ आता है।

 

हर वेरिएंट की कीमत (सभी कीमतें एक्स-शोरूम)

 

इन फीचर्स को जोड़ा गया

  1. कलर : यह इलेक्ट्रिक कार अब एक नए मैग्नेटिक रेड कलर ऑप्शन में भी उपलब्ध होगी।
  2. कंफर्ट : टिगोर ईवी में लेदरेट अपहोल्स्ट्री, लेदर रैप्ड स्टीयरिंग व्हील, रेन सेंसिंग वाइपर्स, ऑटो हेडलैम्प्स और क्रूज़ कंट्रोल जैसे नए लग्जरी और कंफर्ट फीचर्स को भी जोड़ा गया है।
  3. स्मार्ट फीचर : इसमें मल्टी-मोड रेजेन, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, स्मार्टवॉच कनेक्टिविटी, iTPMS और टायर पंचर रिपेयर किट जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं जो आपके सफर को आसान बना देते हैं।
  4. बैटरी : टाटा टिगोर ईवी में 26-kWh लिक्विड-कूल्ड, हाई एनर्जी डेंसिटी बैटरी दी गई है। यह एक IP67 रेटेड बैटरी पैक है जिसे बिना मौसम या खराब रास्तों की चिंता किए इस्तेमाल किया जा सकता है।
  5. पावर : इसकी इलेक्ट्रिक मोटर 55 kW का पीक पावर आउटपुट और 170 Nm का पीक टॉर्क देती है।

 

Tata Tigor EV Launched in a new avatar.
some new features added
single charge range increased as well.
now offer 315 km on full charge.
Price Starts at Rs 12.49 lakh.@TataMotors_Cars @Tatamotorsev #TataMotors #TataTigorEV pic.twitter.com/OUxb1kfBtp

— Vishal Ahlawat (@vishalahlawat92) November 23, 2022

 

ईवी उद्योग भारतीय बाजार में लोकप्रियता हासिल कर रहा है: शैलेश चंद्र

टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी और टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल्स के प्रबंध निदेशक शैलेश चंद्र ने लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए कहा, “ईवी उद्योग में जबरदस्त वृद्धि देखी जा रही है जो भारतीय बाजार में लोकप्रियता हासिल कर रहा है। सड़कों पर चलने वाली कुल 50,000 इलेक्ट्रिक कारों के साथ कंपनी का 89% मार्केट शेयर है। चंद्र ने आगे कहा कि अब समय आ गया है कि टिगोर ईवी को अधिक तकनीकी और प्रीमियम सुविधाओं के साथ अपग्रेड किया जाए।

 

 

Exit mobile version