Tata Punch CNG : टाटा पंच को मिला नया अवतार, सीएनजी मॉडल के साथ हुई लॉन्च

Tata Punch CNG

Tata Punch CNG

Tata Punch CNG : टाटा मोटर्स ने ग्राहकों के लिए अपनी पॉपुलर कार Punch का सीएनजी अवतार लॉन्च कर दिया है। हाल ही में टाटा नें इसका टीजर सोशल मीडिया पर जारी किया था जिसके बाद ये कार काफी ज्यादा वायरल हो गई। टीजर में बताया गया था कि यह कार 3 अगस्त, 2023 को लॉन्च की जाएगी। गौरतलब है कि पेट्रोल इंजन के साथ अब तक आने वाली इस कार को लोग काफी पसंद कर रहे हैं। इस कार की सेफ्टी रेटिंग भी जबर्दस्त है, इसे ग्लोबल एनसीएपी की 5 स्टार रेटिंग मिल चुकी है। अब सीएनजी मॉडल भी भारतीय बाजार में धमाका करने के लिए तैयार है।

पेट्रोल वेरिएंट का पिक एंड पावर

टाटा पंच सीएनजी में भी वही इंजन दिया जाएगा जो फिलहाल पंच में आ रहा है। ये इंजन 1.2 लीटर का तीन सिलेंडर पेट्रोल है। इंजन 76 बीएचपी की पावर जनरेट करता है। वहीं इसका टॉर्क 97 एनएम का है। कार के डिजाइन, वेट और साइज के हिसाब से ये काफी पावरफुल और पैपी इंजन है। वहीं माना जा रहा है कि ये इंजन सीएनजी के साथ 25 किलोमीटर प्रति किलो से भी ज्यादा का माइलेज देगा।

Tata Punch CNG

सीएनजी मॉडल का पिकअप और टॉर्क

वहीं, सीएनजी मॉडल में जैसा कि हम जानते हैं कि पिकअप थोड़ा कम होता है, सीएनजी वेरिएंट 75.94 bhp की पावर और 97 Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। टाटा के पेट्रोल वेरिएंट में 5 स्पीड मैनुअल और 5 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलता है लेकिन सीएनजी वेरिएंट आपको केवल 5 स्पीड AMT ऑप्शन के साथ मिलेगा।

Tata Punch CNG की कीमत

कीमत की बात करें तो टाटा मोटर्स ने पंच के सीएनजी मॉडल की शुरुआती कीमत 7 लाख 10 हजार रुपये (एक्स शोरूम) तय की है, इस कीमत में आपको बेस वेरिएंट मिलेगा। वहीं पंच के सीएनजी मॉडल के टॉप वेरिएंट की कीमत 9.68 लाख (एक्स शोरूम) तक जाती है।

यह भी पढ़ें : Auto Expo 2023: टाटा मोटर्स ने कुल 11 गाड़ियों को किया पेश, Tata Altroz Racer पर टिकी सबकी नजर

Exit mobile version