Auto Expo 2023: टाटा मोटर्स ने कुल 11 गाड़ियों को किया पेश, Tata Altroz Racer पर टिकी सबकी नजर

Tata Altroz Racer

Tata Altroz Racer

ग्रेटर नोएडा में चल रहे Auto Expo 2023 में कई शानदार गाड़ियां पेश की गई। भारत की दिग्गज ऑटो कंपनी Tata Motors ने भी कुल 11 कारों से पर्दा उठाया है। इसमें Tata Sierra EV और Harrier EV जैसी कारें शामिल हैं। इसी सिलसिले में अल्ट्रोज़ रेसर के साथ एक स्पोर्टी हैचबैक को शोकेस किया है। टाटा अल्ट्रोज़ रेसर स्टाइलिंग कई बदलाव और एक नई इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ कई कॉस्मेटिक और फीचर अपग्रेड के साथ आता है। इसमें कई शानदार फीचर्स दिए गए हैं। इस गाड़ी में सेफ्टी फीचर का भी खासा ख्याल रखा गया है।

टाटा मोटर्स ने कुल 11 गाड़ियों को किया पेश

टाटा मोटर्स भारत की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक कार कंपनी है। इसका प्रभाव ऑटो एक्सपो में पेश 11 गाड़ियों में भी देखने को मिला जिसमें 5 इलेक्ट्रिक, 2 सीएनजी और 2 कॉन्सैप्ट कार शामिल हैं। वहीं, कंपनी ने कॉमर्शियल सेगमेंट में कुल 14 ट्रक पेश किए हैं, जिनमें एक हाइड्रोजन फ्यूल सेल से चलने वाला मॉडल भी शामिल है।

Tata Altroz Racer- इंजन

टाटा के इस मोटर में दमदार पावर मिलता है। इंजन की बात करें तो टाटा अल्ट्रोज़ रेसर नेक्सन में 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन मिलता है। इसका मोटर 120 बीएचपी और 170 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है। जिसे 6 स्पीड के मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। केबिन के अंदर इसे ऑल-ब्लैक कलर स्कीम और नए और बड़े 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ बड़ा अपडेट मिलता है।

हुंडई आई20 एन लाइन से मुकाबला

Tata Altroz Racer को लाल और काले रंग के डुअल -टोन पेंट स्कीम में भारत में लॉन्च किया जाएगा। हालांकि, टाटा ने अभी तक इसके लॉन्चिंग डेट का खुलासा नहीं किया है। ऐसा अनुमान है कि इस साल के अंत तक कंपनी इसे मार्केट में उतर सकती है। गौरतलब है कि इंडियन मार्केट में अगर ये कार आई तो इसकी टक्कर हुंडई आई20 एन लाइन से होगी।

 

 

Exit mobile version