RCB vs RR Highlights: प्लेऑफ की दौड़ में आरसीबी कायम, राजस्थान को 112 रन से किया पराजित

RCB vs RR Highlights

RCB vs RR Highlights

RCB vs RR Highlights: आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) के 60वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने राजस्थान रॉयल्स (RR) को बुरी तरह से हराया। आईपीएल इतिहास में राजस्थान को सबसे बड़ी और शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। सवाई मानसिंह स्टेडियम में रविवार (14 मई) को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने उसे 112 रन से पराजित किया। आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। आरसीबी ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 171 रन बनाए। जवाब में राजस्थान की टीम 10.3 ओवर में 59 रन पर सिमट गई।

यह भी पढ़ें: Samantha On Virat Kohli: कभी विराट कोहली के लिए एक्ट्रेस सामंथा के आंखों में आए थे आंसू, जानें क्या था माजरा ?

Match No. 60 Match Betweeen RCB vs RR Date Sunday, 14 May 2023 Won RCB, 112 Runs Venue Sawai Mansingh Stadium Toss RCB

पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी की टीम

पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी की शुरुआत खराब रही। विराट कोहली सस्ते में अपना विकेट खो बैठे। इस मैच में कोहली ने 18 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 19 गेंदों का सामना किया। लेकिन कप्तान फाफ डुप्लेसिस और ग्लेन मैक्सवेल ने शानदार पारी खेली और अर्धशतक लगाया। हालांकि अनुज रावत ने आखिरी ओवरों में तेजी से रन बनाकर टीम को 170 रन के पार पहुंचाया। डुप्लेसिस ने 55 और मैक्सवेल ने 54 रन बनाए। अनुज रावत ने 11 गेंद पर नाबाद 29 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में तीन चौके और दो छक्के लगाए। राजस्थान के लिए केएम आसिफ और एडम जम्पा ने दो-दो विकेट लिए। संदीप शर्मा को एक सफलता मिली।

यह भी पढ़ें: कमेंटेटर Simon doull ने Virat Kohli पर लगाए गंभीर आरोप, कह दी ये बड़ी बात

लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान की टीम

लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान के लिए शिमरॉन हेटमायर और जो रूट को छोड़कर कोई भी दहाई का आंकड़ा नहीं छू सका। इस मैच में बल्लेबाजी क्रम फेल रही। एक के बाद एक विकेट राजस्थान के बल्लेबाजों ने खो दिए। यही कारण है कि बल्लेबाज पार्टनरशिप बिल्ड नहीं कर पाए जिसके कारण एक बड़ी हार का शिकार हुए। हेटमायर ने 19 गेंद पर 35 और जो रूट ने 15 गेंद पर 10 रन बनाए। राजस्थान के पांच बल्लेबाज खाता नहीं खोल पाए। इनमें यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, रविचंद्रन अश्विन, केएम आसिफ और संदीप शर्मा शामिल हैं। संजू सैमसन और देवदत्त पडिक्कल ने चार-चार रन बनाए। एडम जम्पा दो और ध्रुव जुरेल एक रन बनाकर पवेलियन लौटे।

दक्षिण अफ्रीका के वेन पार्नेल ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए। माइकल ब्रैसवेल और कर्ण शर्मा को दो-दो सफलता मिली। सिराज और ग्लेन मैक्सवेल ने एक-एक विकेट अपने नाम किया।

यह भी पढ़ें:Yashasvi Jaiswal: युवा बल्लेबाज यशस्‍वी जायसवाल ने किया धमाल, ठोक डाला सबसे तेज अर्धशतक

प्लेऑफ का समीकरण

इस बड़ी हार के बाद राजस्थान रॉयल्स की मुश्किलें बढ़ गई है। टीम प्लेऑफ की दौड़ से बाहर भी हो सकती है। अंक तालिका को देखें तो राजस्थान छठे स्थान पर खिसक गई। उसके 13 मैच में छह जीत और सात हार के बाद 12 अंक हैं। अगर टीम को प्लेऑफ में पहुंचना है तो उसे पंजाब किंग्स के खिलाफ 19 मई को एक बड़ी जीत प्राप्त करनी होगी। साथ ही अन्य टीमों के प्रदर्शन पर भी नजर रखनी होगी। वहीं आरसीबी की बात करें तो इस जीत ने उसे प्लेऑफ की दौड़ में कायम रखा है। उसके 12 मैच में 12 अंक हो गए हैं और वह अंक तालिका में पांचवे स्थान पर पहुंच गई है। आरसीबी को अभी दो लीग मैच खेलने हैं। अगर दोनों मैचों में आरसीबी की टीम जीत लेती है तो प्लेऑफ में पहुंच सकती है। साथ ही अन्य टीमों के प्रदर्शन पर भी नजर रखनी होगी।

और देखें: 

 

Exit mobile version