BAN vs IND: तमीम इकबाल चोट के कारण बाहर, ये प्लेयर होगा बांग्लादेश का कप्तान

Tamim blog image

भारतीय क्रिकेट टीम बांग्लादेश दौरे पर है। इस दौरे पर टीम इंडिया बांग्लादेश के खिलाफ 3 वनडे मैचों की सीरीज के बाद 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। दोनों देशों के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच 4 दिसंबर को मीरपुर में खेला जाएगा। लेकिन मैच के पहले टीम में बड़े बदलाव देखने को मिल रहें हैं। भारतीय टीम में शमी के चोट के कारण उमरान मालिक को शामिल किया गया है। वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज लिटन दास भारत के खिलाफ चार दिसंबर से होने वाली वनडे सीरीज के लिए बांग्लादेश टीम की कप्तानी करेंगे।

नियमित कप्तान तमीम इकबाल के चोट के कारण बाहर होने के बाद बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने शुक्रवार को इसकी घोषणा की। यह पहली बार होगा, जब लिटन वनडे सीरीज में बांग्लादेश की कप्तानी करेंगे। वह देश के 15वें वनडे कप्तान होंगे। उन्होंने इससे पहले 2021 में न्यूजीलैंड के विरुद्ध टी-20 में टीम की कमान संभाली थी।

30 नवंबर को हो गए थे चोटिल

बता दें कि 30 नवंबर को शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में वॉर्मअप गेम के दौरान कप्तान तमीम इकबाल को कमर में चोट लग गई थी। इकबाल को 2 सप्ताह के लिए आराम की सलाह दी गई। इसके चलते उन्हें एकदिवसीय सीरीज से बाहर होना पड़ा है।

पंत पर होगी सबकी नज़र

इस श्रृंखला में भी सबकी निगाहें विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत पर होगी। पंत ने टी20 वर्ल्ड कप के बाद न्यूजीलैंड दौरे पर भी निराश किया। खासकर, ऋषभ पंत लिमिडेट ओवर फॉर्मेट में काफी संघर्ष कर रहे हैं। ऐसे में पंत अगर इस मौके का भी फायदा नहीं उठा पाते हैं तो खूब आलोचनाओं के साथ लौटेंगे।

दरअसल, पिछले दिनों ऋषभ पंत ने कहा था कि वह महज 25 साल के हैं। जब वह 30-32 साल के हो जाएं, तब प्रदर्शन की तुलना की जाए।  गौरतलब है कि संजू सैमसन और ईशान किशन जैसे विकेटकीपर बल्लेबाजों को ज्यादा मौके नहीं मिल रहे हैं वहीं, ऋषभ पंत लगातार मौकों को गवां रहे हैं।

 

 

Exit mobile version