राशन कार्ड पर ले रहे है फ्री राशन ? तो जरूर जाने नया अपडेट

Ration card latest update

अगर आपके पास भी अपना राशन कार्ड है और आप भी सरकार से राशन खरीदते है तो आपको इससे जुड़े नये अपडेट जरूर पता होने चाहिए। दरअसल, सरकार राशन कार्ड धारकों के लिए बड़ी खुशखबरी लाई है। सरकार ने राशन कार्ड धारकों के खाते में हर महीने 250 रुपए देने का फैसला लिया था लेकिन अब इस राशि को बढ़ा दिया गया है। आपको बता दे कि, पिछले दिनों हरियाणा सरकार की तरफ से बीपीएल (BPL) राशन कार्डधारकों और अंत्योदय कार्ड धारकों (AAY) को दो लीटर सरसों का तेल मुफ्त देने का भी ऐलान किया गया था।

राशन धारकों के लिए खुशखबरी

दरअसल, जून 2021 में तेल की कीमत बढ़ने पर सरकार ने राशन डिपो पर तेल का वितरण बंद कर दिया था। लेकिन सरकार ने इसके बजाए धारकों के खाते में हर माह 250 रुपये भेजने का फैसला लिया था। वहीं इस राशि को बढ़ा दिया गया है। बता दें कि सरकार की तरफ से 250 रुपये की राशि को बढ़ाकर 300 रुपये करने का फैसला लिया गया है।

32 लाख लोग उठाएंगे ये मौके का फायदा

अब सरकार की तरफ से जरूरतमंदों लोगों को इससे काफी फायदा दिया जाना शुरू हो गया है। वहीं सरकार के द्वारा इस नए बदलाव का फायदा BPL और AAY राशन कार्ड वाले 32 लाख परिवारों को मिलेगा। इन लोगों को सरकार की तरफ से हर महीने 300 रुपये दिये जाएंगे। वहीं दूसरी और यह भी दावा किया जा रहा है कि जब से सरकार ने 250 रुपये का ऐलान किया था, उसके बाद से लाभार्थियों को तेल नहीं मिल रहा था। ऐसे में सरकार के पास लाखों लीटर तेल का स्टॉक बचा हुआ है। बता दें सरकार की फ्री राशन योजना के तहत राज्य के लाखों कार्ड धारकों को मुफ्त में गेहूं और चावल दिया जाता है।

Exit mobile version