T20 World Cup 2024 : सुनिल गावस्कर के अनुसार ये खिलाड़ी होना चाहिए भारत का कप्तान, सभी को चौंकाया

T20 World Cup 2024

T20 World Cup 2024 : टी20 विश्व कप में भारतीय टीम के नेतृत्व को लेकर बहस शुरु हो गई है। कई लोग रोहित शर्मा को कप्तान के रुप में देखना चाहते हैं। वहीं, कई लोग एक युवा कप्तान को लीड करते हुए देखना चाहते हैं। हालांकि, रिपोर्ट्स में ये दावा किया जा रहा है कि बीसीसीआई एक बार फिर से रोहित शर्मा के हाथों में टीम का कमान सौंपना चाहती है। वहीं विराट कोहली भी इस टीम में खिलाड़ी के रुप में अपनी सेवा देने वाले हैं। हालांकि, 2022 वर्ल्ड कप के बाद से जिस तरह की टीम के साथ टीम इंडिया ने टी-20 वर्ल्ड कप खेला है उसको देखकर अभी भी ये निश्चित नहीं है कि रोहित शर्मा और विराट कोहली आगामी टी-20 वर्ल्ड कप में खेलेंगे या नहीं।  इसी बीच भारत के पूर्व खिलाड़ी सुनिल गावस्कर ने टीम इंडिया की कप्तानी को लेकर एक बयान दिया है।

सुनिल गावस्कर का बयान आया सामने

टीम इंडिया के अनुभवी पूर्व खिलाड़ी सुनिल गावस्कर ने एक बातचीत में कहा है कि टीम इंडिया का कप्तान जो भी हो लेकिन इस टी20 विश्व कप में निश्चित रुप से भारत का फायदा होने वाला है। गावस्कर ने कहा, ‘हमें नहीं पता कि रोहित कप्तान होंगे या नहीं, लेकिन जो भी हो, किसी भी कप्तान को इससे निश्चित रूप से फायदा होगा। कोहली का फॉर्म पिछले 1.5 वर्षों में शानदार रहा है। उन्होंने 2023 विश्व कप में अविश्वसनीय रूप से खेला, 3 शतकों के साथ 750 रन बनाए।

टी20 विश्व कप रहने वाला है खास

बता दें कि इस बार का टी20 विश्व कप काफी खास रहने वाला है। इस बार कुल 20 टीमें होंगी साथ ही यूएस की वो नयी पिच होगी जहां ज्यादा इंटरनेशनल मैच नहीं खेले गए हैं। यह टूर्नामेंट वेस्टइंडीज और यूएसए में होगा। टीम इंडिया अपने शुरुआती तीन मैच न्यूयॉर्क में खेलेगी। इसके बाद एक मुकाबला फ्लोरिडा में खेला जाएगा। भारत का पहला मैच आयरलैंड से है। इसके बाद टीम इंडिया का पाकिस्तान से सामना होगा। यह मैच न्यूयॉर्क में 9 जून को खेला जाएगा। टीम इंडिया और यूएसए के बीच 12 जून को मैच खेला जाएगा। भारत और कनाडा के बीच फ्लोरिडा में मैच खेला जाएगा।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारत का शेड्यूल

5 जून को भारत बनाम आयरलैंड (न्यूयॉर्क)
9 जून को भारत बनाम पाकिस्तान (न्यूयॉर्क)
12 जून को भारत बनाम यूएसए (न्यूयॉर्क)
15 जून को भारत बनाम कनाडा (फ्लोरिडा)

Exit mobile version