T20 World Cup 2022: एक बार फिर बारिश बना द.अफ्रीका का दुश्मन, मैच हुआ रद्द

ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 7 विकेट से हराया स्टोइनिस ने करायी मैच में वापसी 1

T20 वर्ल्ड कप 2022 का महामुकाबला, सुपर 12 मिलने के बाद जारी है। मैच शुरू होने से पहले भी ये अनुमान लगाए जा रहे थे कि ऑस्ट्रेलिया में बारिश की वजह से मैच में दिक्कत हो सकती है और वही हुआ। सुपर 12 के ग्रुप 2 में मौजूद दक्षिण अफ्रीका और जिंबाब्वे के बीच मैच खेला जाना था जिसमें बारिश ने खलल डाली और मैच को रद्द कर दिया गया। 

मैच से पहले टॉस हुआ। टॉस जिंबाब्वे के कप्तान, क्रेग इरविन के पक्ष में गिरा। जिसके बाद जिंबाब्वे के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। मैच के शुरू होने से पहले ही बारिश शुरू हो देर होती गई। अंपायर के फैसले के द्वारा यह मैच 9 ओवर का खेला गया जिसमें जिंबाब्वे ने 9 ओवर में 5 विकेट गवांकर 79 रन बनाए।

80 रन के छोटे से स्कोर के जवाब में साउथ अफ्रीका ने महज 3 ओवर में ही 51 रन बना डाला। बारिश फिर शुरू हुई और लगातार बारिश के चलते मैच को रद्द ही कर दिया गया। इस मैच में डकवर्थ लुईस नियम का इस्तेमाल भी नही हो पाया। कोई भी टीम मैच नही जीत पाई और दोनों को एक एक अंक से संतोष करना पड़ा।

हालांकि साफ जाहिर है कि आगे चलकर यह दोनों टीमों के लिए खासकर दक्षिण अफ्रीका के लिए यह 1 अंक काफी नहीं होगा। आपको बता दें कि ग्रुप 2 में साउथ अफ्रीका के साथ जिंबाब्वे, भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश, और नीदरलैंड की टीम भी है। ऐसे में यह बाद में नुकसानदेह साबित हो सकता है। 

यह पहली बार नहीं होगा जब साउथ अफ्रीका को बारिश के कारण ट्रॉफी से हाथ गवाना पड़ा है। इससे पहले 1992 और 2003 के वनडे वर्ल्ड कप में बारिश के कारण ये ट्रॉफी नही जीत पाए। दुर्भाग्य है दक्षिण अफ्रीका की टीम के लिए कि कई बार मैच में बारिश उनका दुश्मन बन के सामने खड़ा हो जाता है।

Exit mobile version