T20 World Cup 2022: ENG VS NZ: इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को 20 रन से हराया, जीत के साथ पॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर पहुंचा इंग्लैंड

Eng blog image

T20 World Cup 2022: T20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के लिए अभी तक कुछ सही नहीं जा रहा था लेकिन इसी बीच इंग्लैंड के फैंस के लिए अच्छी ख़बर सामने आई है। गाबा में हुए मंगलवार को न्यूजीलैंड बनाम इंग्लैंड मैच में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को 20 रन से हरा दिया है। जीत के साथ इंग्लैंड ग्रुप-1 के पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर आ गया है और ना सिर्फ आया है बल्कि सेमीफाइनल में पहुंचने के आशा को भी अभी ज़िंदा रखा है।

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 179 रन पर अपने 6 विकेट गिरा दिए।  इंग्लैंड की ओर से जॉस बटलर और एलेक्स हेल्स ने अर्धशतकीय पारी खेली। इन दोनों की पारी शानदार रही जिसके कारण इस मैच में इंग्लैंड ने अपना दबदबा कायम रखा। 180 रन के लक्ष्य को भेदने के लिए न्यूजीलैंड की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 159 रन ही बना सकी। न्यूजीलैंड की ओर से ग्रेन फिलिप्स ने 62 रन की पारी तथा कप्तान केन विलियमसन ने 40 रन की पारी खेली।

मैच के बाद स्टार स्पोर्ट से बात करते हुए केन विलियमसन ने अपनी गलतियां मानी और अपनी बातों को बेबाकी से सामने रखा। उन्होंने कहा, इंग्लैंड ने जिस तरह से खेला है उन्होंने हमें दबाव में डाला। वे खूबसूरती से खेले और इसके लिए इंग्लैंड को जीत की बधाई। रन हमारी सोच से कुछ ज्यादा था। हमने इसे चेज करने की कोशिश की लेकिन इंग्लैंड ने जिस तरह से गेंदबाजी की उसका पूरा श्रेय उन्हें जाता है। 

साथ ही अपनी गलतियों को लेकर उन्होंने कहा कि रोमांचक मुकाबला था। इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने बेहतरीन बल्लेबाजी की। हमने फील्डिंग के दौरान कुछ गलतियां की जिसका खामियाजा भुगतना पड़ा। जॉस बटलर ने बड़े मैच में बढ़िया पारी खेली। साथ ही ग्लेन फिलिप्स की तारीफ करते हुए कहा वह खूबसूरती से बल्लेबाजी कर रहे है। उसने पिछले मैच में शतक बनाया और एक समय तक हमारे पक्ष में मैच को लेकर आया था। इस तरह से टूर्नामेंट में आप पर दबाव होगा लेकिन हमें सकारात्मकता से आगे बढ़ना होगा। और अगले मैच पर फोकस करने की जरूरत है।

Exit mobile version