T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 7 विकेट से हराया, स्टोइनिस ने करायी मैच में वापसी

ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 7 विकेट से हराया स्टोइनिस ने करायी मैच में वापसी

टी 20 वर्ल्ड कप 2022 का मुकाबला किसी भी टीम के लिए आसान नहीं है। ऑस्ट्रेलिया जैसे डिफेंडिंग चैंपियन को ग्रुप 1 के पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड से करारी हार मिली थी जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया के लिए आगे के मैच मुश्किल भरी थी। ऑस्ट्रेलिया का इस वर्ल्ड कप में दूसरा मुकाबला श्रीलंका के साथ खेला गया जिसमें मार्कस स्टोइनिस के तूफानी बल्लेबाजी ने श्रीलंका से मैच को 7 विकेट से जीता दिया।

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। जिसके बाद पहले बल्लेबाजी करने आई श्रीलंका की टीम ने 6 विकेट खोकर 20 ओवर में 157 रन बना पाई। 158 इन के लक्ष्य का पीछा करने आई ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों ने धीमी शुरुआत की। फिर एरोन फिंच तथा मार्कस के नाबाद पारी के बदौलत 16.3 ओवर में 3 विकेट खोकर इस मैच को जीत लिया। 

एरोन फिंच अपने पुराने फॉर्म में दिखाई नहीं दे रहे। अभी तक उनका बल्ला उस तरह से नहीं बोला है। इस मैच में उन्होंने 42 गेंद में नाबाद 31 रन बनाए जबकि स्टोइनिस ने तूफानी पारी खेलते हुए 18 गेंद में 59 रन बनाए। उन्होंने महज़ 17 गेंदों में ही अपना अर्धशतक पूरा किया। उनकी इस पारी में 6 छक्के और 4 चौके शामिल थे।

मार्कस स्टोइनिस ऐसी बल्लेबाजी पहले भी कर चुके हैं इसलिए यह पहली बार नहीं है। वो ऐसी पारी खेलने में  माहिर हैं और अपनी टीम को एक मुश्किल दौर से निकाल कर, मैच को जीतवाने में उनका काफी बड़ा योगदान रहता है। अच्छे फिनिशर की भूमिका भी निभाते हैं। इन्ही के बदौलत यह मैच भी ऑस्ट्रेलिया अपने नाम कर पाई है।

Exit mobile version