T20 WC 2022: जिम्बाब्वे ने पाकिस्तान को 1 रन से हराया

जिम्बाब्वे ने पाकिस्तान को 1 रन से हराया

आईसीसी t20 वर्ल्ड कप 2022 के ग्रुप बी में मौजूद गुरुवार को पाकिस्तान बनाम जिंबाब्वे का मैच खेला गया। फैंस को इतनी रोमांचक मैच होने की उम्मीद नहीं थी। भारत तथा पाकिस्तान के जैसा ही रोमांच हमें इस मैच में देखने को मिला। पहले बल्लेबाजी करते हुए जिंबाब्वे की टीम में 180 रन का लक्ष्य पाकिस्तान को दिया। वहीं पाकिस्तान जवाब में 129 रन ही बना पाई और जिंबाब्वे की टीम मात्र 1 रन से इस मैच को जीत लिया। ना सिर्फ जीता है बल्कि पॉइंट टेबल में बड़ी छेड़खानी कर दी है।

जिंबाब्वे की टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। बल्लेबाजी करने उतरी जिंबाब्वे की शुरुआत बेहद ही शानदार रही। दोनों सलामी बल्लेबाजों ने 43 रन की साझेदारी कर डाली लेकिन उसके बाद विकेट का पतन शुरू हो गया। एर्विन 17 और मधेविरे 19 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। यहां से पारी लड़खड़ाती नजर आई और एक के बाद एक विकेट गिरती चली गई। जिसके बाद पाकिस्तान ने मैच में पूरी पकड़ बना ली।

जिंबाब्वे की टीम 8 विकेट खोकर कुल 130 रन बना पाया। जवाब में पाकिस्तान ने शुरुआत में ही अपने दो महत्वपूर्ण सलामी बल्लेबाज को खो दिया। आज भी रिजवान और बाबर की जोड़ी कामयाब नहीं हो पाई। बाबर आजम फ्लॉप दिखे कप्तान महज 4 रन पर ही आउट हो गए। जिसके बाद रिजवान भी 14 रन बनाकर वापस लौट गए। सिकंदर रजा ने अच्छी गेंदबाजी की और पाकिस्तान की टीम को काबू में लाया। एक बार फिर से अंत तक शान मसूद बने रहे। लेकिन मसूद भी 40 रन बनाकर पवेलियन लौट गए फिर मैच पूरी तरह से फंस गया। फिर मोहम्मद नवाज भी आउट हुए उसके बाद तो पूरा खेल ही बदल गया।

मैच जा पहुंचा आखरी ओवर में जहां जिंबाब्वे की गेंदबाजी बेहद कड़ी रही। उन्होंने मौका ही नहीं दिया रन बनाने का। अंतिम ओवर में काफी हलचल मची और अंत में एक बॉल पर 3 रन चाहिए थे जिस पर पाकिस्तानी बल्लेबाज दो ही रन बना पाए और जिंबाब्वे की टीम 1 रन से मैच को जीत लिया। यहां से पाकिस्तान के लिए बहुत ही मुश्किल है सेमीफाइनल पहुंचना। लगातार दो मैच में पाकिस्तान को हार मिली है।

Exit mobile version