T20 WC 2022: पंत या कार्तिक, किसे मिलेगा सेमीफाइनल में खेलने का मौका

Rishabkartilk blog image

भारत का पहला सेमीफाइनल मैच इंग्लैंड के खिलाफ 10 नवंबर को खेला जायेगा। आंकड़ों की बात करें तो दोनों के बीच मुकाबले में भारत का पलड़ा भारी दिखाई दे रहा है। भारतीय टीम ने अपनी कमर कस ली है और जमकर अभ्यास किया है। लेकिन मैच के दिन प्लेइंग-11 क्या होगा इसको लेकर अभी कोई अपडेट नहीं आया है। टीम वही रहने वाली है लेकिन ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक को लेकर अभी मामला बना हुआ है कि इनदोनो विकेटकीपर-बल्लेबाज में से किसे मौका दिया जायेगा। हालांकि पुरे टूर्नामेंट में दिनेश को ज्यादा मौके मिले है वही ऋषभ पंत को बांग्लादेश के खिलाफ मौका मिला था।

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और मेन कोच राहुल द्रविड़ के लिए दिनेश पहली पसंद रहे हैं। लेकिन पंत को लेकर सोशल मीडिया पर कहा जा रहा है कि उन्हे भी मौका मिलना चाहिए। इसको लेकर पूर्व कोच रवि शास्त्री ने अपनी बात कही है। उनके हिसाब से पंत को खिलाना सही हो सकता है। पंत अच्छे बल्लेबाज है और इंग्लैंड के लिए घातक साबित हो सकते है। रवि का कहना है कि कार्तिक भी अच्छे बल्लेबाज है लेकिन अगर भारत को मैच जीतना है तो उसे अपने एक्स-फैक्टर के साथ जाना चाहिए। ऋषभ पंत बाएं हाथ के बल्लेबाज है और वो इंडिया के लिए एक्स-फैक्टर साबित हो सकते है।

रवि शास्त्री ने कहा, ”पंत ने इंग्लैंड में और उसके खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने अपने दम पर मुकाबले जिताए हैं। वह टीम में एक्स-फैक्टर लाते हैं। यह काम सेमीफाइनल में हो सकता है। अगर आपको मैच में जीत हासिल करनी है तो इस तरह के खिलाड़ी का होना जरूरी है।”

कुछ दिन पहले भारत के पूर्व खिलाड़ी सहवाग ने भी अपनी बात एक इंटरव्यू के दौरान कही थी। उनका मानना है कि कार्तिक को ये अवसर देना चाहिये। उन्होंने कहा- ”जिम्बाब्वे के खिलाफ कार्तिक को ड्रॉप नहीं करना चाहिए। अगर वह आपकी पहली पसंद हैं तो उनके साथ ही पूरे टूर्नामेंट में खेलिए। बाहर करने से उनके आत्मविश्वास में कमी आ सकती है। अगर उन्होंने रन नहीं बनाए हैं तो उन्हें आत्मविश्वास दीजिए। उन्हें इस चीज की जरूरत है।”

Exit mobile version