T20 WC 2022: भारत को साउथ अफ्रीका के हाथों मिली पहली हार

Match blog image 2

कल रविवार को भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टी20 वर्ल्ड कप का मुकाबला खेला गया जिसमे साउथ अफ्रीका ने भारत को 5 विकेट से हरा दिया। सुपर 12 के ग्रुप बी में भारत का यह तीसरा मुकाबला पर्थ में खेला गया। टी20 वर्ल्ड कप में लगातार दो जीत दर्ज करने के बाद टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। इसके साथ ही भारत पॉइंट्स टेबल में दूसरे पायदान पर खिसक गया है। साउथ अफ्रीका के पेसर्स के सामने भारत की एक न चली।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 20 ओवर में नौ विकेट गंवाकर 133 रन बनाए थे। भारत के ओपनर एक बार फिर फ्लॉप रहे। के एल राहुल का बल्ला तो अभी तक इस पुरे टूर्नामेंट में नहीं बोला है। कोहली भी 12 रन के निजी स्कोर पर चल पड़े। इस मुश्किल पिच पर सूर्यकुमार यादव ने 40 गेंदों में 68 रन की बेहतरीन पारी खेली। वहीं, दक्षिण अफ्रीका की ओर से लुंगी एनगिडी ने चार और पार्नेल ने 3 विकेट लिए।

जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम ने 19.4 ओवर में पांच विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। मैच में भारतीय फील्डर्स ने निराश किया। रोहित शर्मा और विराट कोहली दोनों ने आउट के कई मौके गंवा दिए। इसी का फायदा उठाकर मार्करम और मिलर ने 76 रन की साझेदारी निभाई और मैच पलट दिया। मारक्रम ने 41 गेंदों पर 52 रन की पारी खेली। वहीं, डेविड मिलर ने 46 गेंदों पर 59 रन की शानदार पारी खेल मैच को 2 गेंद रहते ही जीता दिया। भारत की ओर से अर्शदीप सिंह ने दो विकेट लिए।

टीम इंडिया के बाकी बचे मैच

टीम इंडिया को अभी दो मैच और खेलने हैं। टीम पहले बांग्लादेश के साथ एडिलेड में भिड़ेगी। यह मुकाबला 2 नवंबर को होगा जबकि टीम इंडिया सुपर-12 के अपने आखिरी मैच में 6 नवंबर को जिम्बाब्वे के खिलाफ उतरेगी। अब टीम के पास मौका है कि वो दोनों मैच जीतकर प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर खत्म करे।

Exit mobile version