Suryakumar Yadav : रोहित शर्मा के क्लब में शामिल हुए सूर्या, टी20 में बादशाहत कायम

Suryakumar Yadav

Suryakumar Yadav : सूर्यकुमार यादव ने पिछले कुछ समय से टीम इंडिया के लिए धमाकेदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने भारत के लिए साल 2021 में डेब्यू किया था और अपने डेब्यू के बाद से ही वह टीम के लिए सबसे बडे़ मैच विनर बनकर उभरे हैं। उन्होंने टी20 क्रिकेट में बल्लेबाजी की एक नई परिभाषा गढ़ी है। उनकी गिनती विस्फोटक बल्लेबाजों में होती है, जब वह अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं। ऐसा ही एक बार फिर से साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच में किया जहां उन्होनें शानदार शतक लगाया। एक नहीं, दो नहीं बल्कि टी20 में अब उनके चार शतक हो गए हैं। इसके साथ ही वो रोहित शर्मा के क्लब में भी शामिल हो गए हैं।

Captain @surya_14kumar is adjudged Player of the Series 🙌

His fine form in T20I continues 👌#TeamIndia | #SAvIND pic.twitter.com/82wXsLvamZ

— BCCI (@BCCI) December 14, 2023

चार अलग अलग देशों के खिलाफ सूर्या ने लगाए हैं शतक

इस मैच में सूर्यकुमार ने अपने टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर का चौथा शतक लगाया। उन्होनें सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में रोहित शर्मा औऱ ग्लेन मैक्सवेल की बराबरी कर ली है। तीनों खिलाड़ियों के नाम अब चार-चार शतक शामिल हैं। इस मैच में सूर्यकुमार ने 56 गेंदो मे 100 रन बनाए। उनकी इस पारी में सात चौके और आठ छक्के शामिल हैं। सूर्या वो भारतीय कप्तान हैं जिन्होनें साउथ अफ्रीका में शतक ठोका है। इसके अलावा सूर्या ने चारों शतक अलग-अलग देशों में लगाए हैं और वह टी20 इंटरनेशनल में चारों शतक अलग-अलग देश में जड़ने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। उनसे पहले ये करिश्मा कोई भी खिलाड़ी नहीं कर पाया है। सूर्यकुमार ने इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, भारत और साउथ अफ्रीका की धरती पर टी20 इंटरनेशनल शतक लगाए हैं।

साउथ अफ्रीका में बतौर कप्तान शतक लगाने वाले पहले भारतीय

मैच की बात करें तो भारत ने मेजबान साउथ अफ्रीका को तीन मैचों की टी20 सीरीज जीतने नहीं दिया। अफ्रीका के खिलाफ आखिरी और निर्णायक मुकाबले में भारत ने शानदार जीत हासिल की। जोहानिसबर्ग में खेले गए मैच को 106 रन से जीत लिया और सीरीज को 1-1 की बराबरी पर समाप्त किया। सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। दूसरे मैच में भी बारिश आई और डीएलएस मेथॉड से अफ्रीका ने जीत दर्ज की। हालांकि, निर्णायक मुकाबले में भारत ने बड़ी जीत दर्ज कर जबरदस्त पलटवार किया। दक्षिण अफ्रीका के कप्तान एडेन मार्करम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। भारत ने 20 ओवर में सात विकेट पर 201 रन बनाए। जवाब में अफ्रीकी टीम 13.5 ओवर में 95 रन पर सिमट गई।

Suryakumar Yadav : खास अंदाज में नजर आए सूर्या, फैंस को किया हैरान

Exit mobile version