IND vs NZ T20: सूर्यकुमार यादव को आई धोनी की याद, बोले- “जो कुछ भी सीखा है वो….”

Suryakumar Yadav

IND vs NZ T20: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का निर्णायक मुकाबला 1 फरवरी को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस बड़े मैदान पर मैच का आगाज आज 1 फरवरी शाम सात बजे से होगा। फिलहाल तीन मैचों की टी20 सीरीज 1-1 की बराबरी पर मौजूद है। पहले मुकाबले में भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ जबरदस्त शिकस्त मिली थी। हार्दिक पांड्या के अगुवाई में भारतीय टीम ने वापसी की और मुकाबले को जिंदा रखा।

सूर्या ने चौका लगाकर भारत को 6 विकेट से जीताया

ऐसे में ये मुकाबला दोनों ही टीमों के लिए ‘करो या मरो’ का होने वाला है। इस मैच में सभी की निगाहें सूर्यकुमार यादव रहने वाली है। न्यूजीलैंड सीरीज के लिए टीम इंडिया के उपकप्तान सूर्या ने दोनों टी-20 मुकाबलों में कुल 73 रन बनाए है। पहले मैच में 47 रनों जबकि दूसरे टी20 मैच में 26 रन बनाए। हालांकि ये 26 रन उनके स्वभाविक स्ट्राइक रेट से नहीं निकला था लेकिन भारत को जीत दिलाने में काफी मददगार साबित हुई। उन्होंने आखिरी ओवर की पांचवी गेंद पर चौका लगाकर भारत को 6 विकेट से जीत दर्ज कराई थी।

यादव को आई धोनी की याद

इस बीच तीसरे टी-20 मैच से पहले सूर्यकुमार यादव ने प्रेस कॉन्फेंस के दौरा पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का जिक्र किया। दरअसल, सूर्या से रिपोर्टर ने यह सवाल किया कि कैसे लक्ष्य का पीछा करते हुए वह प्रेशर सिचुएशन में खुद को शांत रखते है? तो इसका जवाब देते हुए सूर्या ने कहा,

”टी20 रांची में चालू हुआ, तो शांत एटिटयूड उधर से ही आया। लेकिन, मुझे लगता है कि इंटरनेशनल डेब्यू से पहले काफी ज्यादा डोमेस्टिक क्रिकेट खेलने का मुझे फायदा मिला है। क्योंकि डोमेस्टिक क्रिकेट में हम मुश्किल विकेट पर चुनौतीपूर्ण परिस्थियों में खेलते हैं, तो मैंने वहां से बहुत कुछ सीखा है। साथ ही मुझे अपने सीनियर खिलाड़ियों से मुश्किल स्थिति में कैसे रहना है वह सीखने को मिला।”

टीम ब्लू आखिरी मैच को जीतकर सीरीज अपने नाम करना चाहेगी। मालूम हो कि टीम इंडिया अभी तक हार्दिक पांड्या की कप्तानी में टी20 सीरीज नहीं हारी है। साल 2023 में भारत ने एक भी सीरीज अपने हाथ से जाने नहीं दिया है। दूसरी ओर कीवी टीम भी मैच में जीत दर्ज कर जीत के सूखे को खत्म करना चाहेगी।

 

Exit mobile version