IND vs AUS Test Series: भारतीय टेस्ट टीम में सूर्यकुमार यादव को मिली जगह, जडेजा को भी किया गया है शामिल

suryakumar yadav select for IND vs AUS test series

IND vs AUS test series

IND vs AUS Test Series: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी BCCI ने कल (13 जनवरी) को देर रात न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया खिलाफ अलग-अलग सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया दोनों ही टीमें भारत दौरे पर आ रही है। पाकिस्तान के साथ सीरीज खत्म होने के बाद न्यूजीलैंड की टीम भारतीय जमीन पर कदम रखेगी। वहीं, बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया अगले महीने भारत आएगी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टेस्ट मैच 9 फरवरी से खेला जाएगा।

चोटिल बुमराह को नहीं मिली है टीम में जगह

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस स्क्वाड में जसप्रीत बुमराह को शामिल नहीं किया गया है। दरअसल, बुमराह अभी भी अपनी चोट से उबर नहीं पाएं हैं। मालूम हो कि श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भी बुमराह को टीम में स्पेशल एंट्री मिली थी। फिर अचानक से ख़बर आई कि चोटिल बुमराह अभी पूरी तरह से फिट नहीं है। बीसीसीआई ने कहा कि अभी और इंतजार करना होगा। बता दें कि ये टेस्ट सीरीज तय करेगा कि भारत वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बना पता है कि नहीं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सूर्यकुमार यादव को मिला मौका

जबकि दिग्गज ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को फिटनेस टेस्ट के अधीन शामिल किया जाएगा। खास बात ये है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए सूर्यकुमार यादव को जगह दी गई है। टी20 के नंबर 1 बल्लेबाज को इंग्लैंड दौरे के लिए भारत की टेस्ट टीम में शामिल किया गया था, लेकिन उन्हें डेब्यू करने का मौका नहीं मिला था। कई दिनों से सूर्या के फॉर्म को देखते ये कयास लगाए जा रहे थे कि टेस्ट टीम में भी उनकी एंट्री हो सकती है। वहीं रणजी में कमाल का फॉर्म दिखा रहे सरफराज अहमद को अभी और इंतजार करना पड़ेगा।

भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम

पैट कमिंस (कप्तान), एश्टन एगर, स्कॉट बोलैंड, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), कैमरन ग्रीन, जोश हेज़लवुड, पीटर हैंड्सकॉम्ब (विकेटकीपर), ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मारनस लाबुस्चगने, नाथन लियोन, लांस मॉरिस, टॉड मर्फी, मैथ्यू रेनशॉ, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मिशेल स्वेपसन और डेविड वार्नर।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो टेस्ट के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), आर अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव

भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज का कार्यक्रम

पहला टेस्ट, 9-13 फरवरी, सुबह 9.30 बजे, नागपुर
दूसरा टेस्ट, 17-21 फरवरी, सुबह 9.30 बजे, दिल्ली
तीसरा टेस्ट, 1-5 मार्च, सुबह 9.30 बजे, धर्मशाला
चौथा टेस्ट, 9-13 मार्च, सुबह 9.30 बजे, अहमदाबाद

 

 

Exit mobile version