सूर्यकुमार यादव ने तोड़ा कोहली का रिकॉर्ड

Suryakumar

Suryakumar

IND vs NZ : भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मैच काफी चर्चा में रहा। मैच के दौरान कई चीजें देखने को मिली। मैच में बारिश हुई साथ ही कई रिकार्ड्स बने और टूटे भी। यह मुकाबला माउंट माउंगानुई में खेला गया। इस मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 191 रन बनाए। सूर्यकुमार ने 51 गेंदों का सामना करते हुए 11 चौकों और 7 छक्कों की मदद से नाबाद 111 रनों की पारी खेली। इस शतकीय पारी के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। इसके साथ ही उन्होंने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

 

न्यूजीलैंड की धरती पर इस टीम के गेंदबाजों का सामना करना आसान नहीं है लेकिन सूर्यकुमार यादव ने जिस तरह की बेखौफ क्रिकेट टी20 मैच में खेली और नाबाद शतक लगाया उससे साबित हो गया कि क्यों वो इस वक्त आइसीसी रैंकिंग में दुनिया के नंबर एक टी20 बल्लेबाज हैं।

 

दरअसल, सूर्यकुमार टी-20 इंटरनेशनल में एक साल में सबसे ज्यादा प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड जीतने के मामले में संयुक्त रूप से पहले स्थान पर पहुंच गए हैं। इस साल वह 30 मैच में सातवीं बार यह अवॉर्ड जीते हैं। इससे पहले यह करिश्मा विराट कोहली ने किया था, जो एक कैलेंडर ईयर में 6 बार प्लेयर ऑफ द मैच बने थे। दुनिया भर के खिलाड़ियों की बात करें तो जिम्बाबवे के ऑलराउंडर सिकंदर रजा ही ऐसे खिलाड़ी हैं जो 2022 में अब तक 7 बार प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए हैं। सूर्यकुमार यादव ने उनकी बराबरी कर ली है। इसके साथ ही 1 टी20 मैच खेलना अभी बाकी है तो उम्मीद की जा सकती है कि सूर्या यह रिकॉर्ड भी ब्रेक कर देंगे।

 

T20I में एक कैलेंडर वर्ष में भारत के लिए सर्वाधिक मैन आफ द मैच पुरस्कार

सूर्यकुमार यादव – 7 (30 पारी)

विराट कोहली – 6 (13 पारी)

 

एक कैलेंडर वर्ष में टी20I में सर्वाधिक प्लेयर आफ द मैच पुरस्कार

सिकंदर रजा – 7 (23 पारी)

सूर्यकुमार यादव – 7 (30 पारी)

विराट कोहली – 6 (13 पारी)

 

 

Exit mobile version