सूर्यकुमार हैं नए ‘मिस्टर 360’, एबी डिविलियर्स भी सूर्या के दीवाने हुए

Suryakumar blog image

सूर्यकुमार यादव इन दिनों खूब चर्चा में हैं। लगातार भारत के लिए रन बनाते आ रहे हैं। एशिया कप में अच्छे फॉर्म के साथ टी20 विश्व कप में भी खूब चमक रहे हैं। इनके नाम एक कैलेंडर ईयर में भारत के तरफ से 1000 से ज्यादा रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज का रिकॉर्ड शामिल है। इन्होने  हाल ही में मोहम्मद रिजवान को आईसीसी टी20 रैंकिंग में पीछे छोड़ा था। साथ ही एक कैलेंडर ईयर में उनका सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड को भी तोड़ा है।

जिम्बाब्वे के खिलाफ सूर्यकुमार यादव के स्कूप शॉट ने दुनियाभर के क्रिकेट प्रेमियों को अपना दिवाना बना दिया। जिम्बाब्वे के खिलाफ आखिरी ओवर में सूर्यकुमार ने ऑफ स्टंप के बाहर वाइड जा रही गेंद को स्कूप कर फाइन लेग के ऊपर से छक्के के लिए भेजा था। इस तरीके के बल्लेबाजी से सबका मन मोह लिया था जिसके बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने उनकी जमकर तारीफ की। इसके बाद से सोशल मीडिया पर एक बार फिर ‘मिस्टर 360’ को लेकर बहस छिड़ गई। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स इसमें माहिर माने जाते थे।

जिम्बाब्वे के खिलाफ मैच के बाद जब सूर्यकुमार से इस बारे में पूछा गया कि क्या वह वाकई ‘मिस्टर 360’ हैं? साथ ही उनसे डिविलियर्स से तुलना के बारे में पूछा गया। इस पर सूर्यकुमार ने जवाब दिया- दुनिया में सिर्फ एक (डिविलियर्स) 360 डिग्री प्लेयर है और मैं कोशिश करूंगा कि मैं उनकी तरह खेल सकूं।

अब उनके इस बयान पर डिविलियर्स की प्रतिक्रिया सामने आई है। डिविलियर्स ने सूर्यकुमार के इस बयान पर जवाब देते हुए सोशल मीडिया पर पोस्ट किया। उन्होंने ट्विटर पर लिखा- आप जल्द ही इस मुकाम (मिस्टर 360) तक पहुंच रहे हैं और आपमें उससे आगे निकलने की क्षमता है। जिम्बाब्वे के खिलाफ आपने शानदार बल्लेबाजी की।

 

You’re very quickly getting there dude, and even more! Well played today

— AB de Villiers (@ABdeVilliers17) November 6, 2022

Exit mobile version