सुप्रीम कोर्ट का फैसला: मिर्ज़ापुर सीजन-3 को रिलीज़ होने से नहीं रोका जायेगा

Mirzapur blog image 1

मिर्ज़ापुर सीजन 1 और 2  के अपार सफलता के बाद सीजन 3 को OTT पर रिलीज़ किया जाना है। यह कार्य के अंतिम चरण पर है। रिलीज़ के खिलाफ दाखिल एक याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि वो इस वेस सीरीज पर रोक नहीं लगाएगा। भारत के मुख्य न्यायाधीश यूयू ललित की अध्यक्षता वाले बेंच ने कहा कि उसे हमेशा लगता है कि पूर्व-सेंसरशिप की अनुमति नहीं है।

इस चर्चित वेब सीरीज को कौन नहीं जानता। युवाओं के बीच काफी लोकप्रिय होने के बाद निर्माताओं को बेहतर कमाई भी हुई है।

मुख्य न्यायाधीश यूयू ललित की अध्यक्षता वाले बेंच ने साफ कहा, “वेब सीरीज के लिए प्री-स्क्रीनिंग कमेटी कैसे हो सकती है? विशेष कानून है। जब तक आप यह नहीं कहते कि ओटीटी (ओवर-द-टॉप) भी इसका एक हिस्सा है … आपको कहना होगा कि मौजूदा कानून ओटीटी पर लागू होना चाहिए। कई सवाल उठेंगे क्योंकि ट्रांसमिशन दूसरे देशों से होता है।”

बता दें कि कोर्ट मिर्जापुर निवासी सुजीत कुमार सिंह द्वारा वेब सीरीज, फिल्मों या अन्य कार्यक्रमों के लिए एक प्री-स्क्रीनिंग कमेटी गठित करने की याचिका पर सुनवाई कर रही थी, जो सीधे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर रिलीज होती हैं। इससे पहले भी मिर्ज़ापुर शहर को ख़राब जगह, गुंडों और व्यभिचारियों का शहर दिखाने के लिए, कोर्ट ने इस वेब सीरीज और अमेजन प्राइम के निर्माताओं को नोटिस जारी किया था।

Exit mobile version