सुप्रीम कोर्ट ने एकता कपूर को फटकारा, अश्लील सामग्री दिखाने पर लगाई लताड़

सुप्रीम कोर्ट ने एकता कपूर को फटकारा

बीते शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने एक याचिका पर सुनवाई करते हुए एकता कपूर की जबरदस्त क्लास लगा दी। एकता की वेब सीरीज ‘XXX’ को लेकर चल रहा यह मामला अब तूल पकड़ लिया है। आरोप है कि इस वेब सीरीज में कई ऐसे ‘आपत्तिजनक सामग्री’ मौजूद है जिसे नहीं दिखाना जाना चाहिए। सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि इस तरह के चीजों से देश के युवाओं पर बहुत बुरा असर पड़ता है।

आपको बता दें कि एकता कपूर ने शीर्ष अदालत में एक याचिका दायर की थी जिसमें उनके ओटीटी प्लेटफॉर्म ‘अल्ट बालाजी’ पर प्रसारित वेब सीरीज में सैनिकों का कथित रूप से अपमान करने और उनके परिवारों की भावनाओं को आहत करने के लिए उनके खिलाफ जारी गिरफ्तारी वारंट को चुनौती दी गई।

इसपर सुनवाई करते हुए न्यायमूर्ति अजय रस्तोगी और न्यायमूर्ति सी टी रविकुमार की पीठ ने कहा, ‘‘कुछ तो किया जाना चाहिए। आप इस देश की युवा पीढ़ी के दिमाग को दूषित कर रही हैं। ओटीटी (ओवर द टॉप) कंटेंट सभी के लिए उपलब्ध है तो सोचिये न कि आप लोगों को किस तरह का विकल्प दे रहे हैं?” वहीं कपूर के ओर से पेश वरिष्ठ अधिवक्ता मुकुल रोहतगी ने दलील मे कहा कि पटना उच्च न्यायालय के समक्ष एक याचिका दायर की गई है, लेकिन ऐसी कोई उम्मीद नहीं है कि मामला जल्द ही सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया जाएगा। उन्होंने कहा कि शीर्ष अदालत ने पहले भी इसी तरह के मामले में कपूर को संरक्षण दिया था।

एकता कपूर के वकील को पीठ ने हिदायत देते हुए कहा, हर बार जब आप इस अदालत में आते हैं, तो हम इसकी सराहना नहीं कर सकते। हम इस तरह की याचिका दायर करने के लिए आप पर एक लागत डालेंगे। आप कृपया इसे अपने मुवक्किल को बताएं। सिर्फ इसलिए कि आप सेवाओं को वहन कर सकते हैं यह अदालत उनके लिए नहीं है जिनके पास आवाज है। यह अदालत उन लोगों के लिए काम करती है जिनके पास आवाज नहीं है।

Exit mobile version