‘कोहली-गंभीर’ की झड़प पर सुनील गावस्कर का बड़ा बयान, दोनों पर बैन लगाने की कही बात

Sunil Gavaskar on Kohli-Gambhir Fight

लखनऊ सुपर जाइंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच पिछले मैच में हुए बवाल के बाद से विराट कोहली, गौतम गंभीर और नवीन उल हक सुर्खियों में हैं। सोशल मीडिया से लेकर पूर्व क्रिकेटरों में इन्ही सभी बातों पर चर्चा हो रही है। इसमें कई क्रिकेटर अपनी राय दे रहे हैं।  बीसीसीआई ने इसपर सख्त एक्शन लेते हुए विराट और गौतम के एक मैच फीस की पूरी रकम छीन ली गई थी। विराट कोहली और गौतम गंभीर की लड़ाई पर अब लिटिल मास्टर सुनील गावस्कर ने अपने एक विस्फोटक बयान से बवाल मचा दिया है।  सुनील गावस्कर ने गुस्सा जाहिर करते हुए कहा है कि ये सजा कम है। उन्हें कुछ मैचों से बाहर करना चाहिए।

आईपीएल की आचार संहिता का उल्लंघन

मैच के दौरान कोहली और नवीन-उल-हक के बीच विवाद हो गया और अंपायरों और अमित मिश्रा के साथ हस्तक्षेप किया। बाद में तकरार बढ़ गई। बीसीसीआई ने मंगलवार को कोहली और गंभीर पर आईपीएल की आचार संहिता का उल्लंघन करने के आरोप में उनकी पूरी मैच फीस बतौर जुर्माना वसूल की। गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स के साथ बातचीत में भविष्य में इस तरह के झगड़े न हो, इसके लिए कड़े कदम उठाने की बात कही।

कुछ मैचों से करना चाहिए बैन

सुनील गावस्कर ने कहा, “मैंने इस लड़ाई के वीडियो देखे। मैंने इस मैच को लाइव नहीं देखा था। इस तरह की चीजें कभी अच्छी नहीं लगती हैं। 100 फीसदी मैच फीस का जुर्माना क्या होता है? 100 फीसदी मैच फीस होती कितनी है? अगर विराट को 17 करोड़ रुपये मिलते हैं और वह 16 मैच खेलते हैं, सेमीफाइनल और फाइनल मिलाकर, तो इसका मतलब करीब 1 करोड़ रुपये की बात है। यह बहुत कम है। मुझे नहीं पता कि गंभीर की क्या स्थिति है, इन दोनों को यह तय करना चाहिए कि इस तरह की चीज आगे नहीं होगी। दोनों पर काफी कम जु्र्माना लगा है।  मेरे हिसाब से दोनों को एक दो मैचों से हटाना चाहिए था, जिससे खिलाड़ी और टीम दोनों को झटका लगे।”

 

Exit mobile version