सुनील गावस्कर ने भारत के मिडिल ऑर्डर को लेकर कही जरूरी बात

Gavaskar blog image

अब बस कुछ ही दिनों बाद भारत और पाकिस्तान के बीच पहला T20 वर्ल्ड कप 2022 का मुकाबला खेला जाएगा। दोनों टीमें अपने पैक्ड प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर उतरेंगी। इसलिए प्लेइंग इलेवन मैं वह कौन-कौन से खिलाड़ी होंगे जिसके साथ भारत पहले मुकाबले में उतरेगी, यह देखना काफी दिलचस्प होगा।

आपको बता दें कि लंबे समय से एक गुत्थी सुलझाने का प्रयास किया जा रहा है। मिडिल ऑर्डर में, ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक विकेटकीपर-बल्लेबाज कैसे फिट हो सकते हैं ? इसका तरीका ढूंढा जा रहा है। कई क्रिकेट एक्सपर्ट अपने–अपने हिसाब से इन दोनों को या इन दोनों में से एक को फिट करने का प्रयास कर रहे हैं।

सुनील गावस्कर ने शायद इसका हल ढूंढ लिया है। उन्होंने अपनी राय स्टार स्पोर्ट्स के ‘क्रिकेट लाइव’ में रखी और कहा, बात सिर्फ इतनी सी है अगर भारतीय क्रिकेट टीम अपने 6 गेंदबाजों के साथ जाती है जिसमें छठे गेंदबाज हार्दिक हैं तो उसमें ऋषभ पंत को खिलाना मुश्किल होगा वहीं अगर टीम हार्दिक पंड्या के रूप में पांचवें गेंदबाज के साथ उतरती है तो ऋषभ पंत छठे और दिनेश कार्तिक सातवें ऑप्शन हो सकते हैं। 

पिछले कई मुकाबले में चाहे वह द्विपक्षीय मुकाबला हो या एशिया कप, टीम ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक दोनों के साथ भी खेलती दिखी है। ऐसे में यह ज्यादा मुश्किल नहीं होगा देखना कि दोनों खिलाड़ी टीम इंडिया की ओर से पाकिस्तान से मुकाबले में खेलते हुए दिखे।

Exit mobile version