Sunil Gavaskar : टेस्ट से पहले पूर्व कप्तान ने रोहित शर्मा को दी सलाह, बोले – गेंदबाजों को….

Sunil Gavaskar : टेस्ट से पहले पूर्व कप्तान ने रोहित शर्मा को दी सलाह

Sunil Gavaskar : 25 जनवरी से भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैच का आगाज हो रहा है। पहला मैच हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा। इसके लिए भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने नेट पर पसीना बहाना शुरु कर दिया है। उन्होंनें घंटों नेट पर बल्ले से अभ्यास किया है। विराट कोहली की गैरमौजूदगी में यंग खिलाड़ियों पर अतिरिक्त जिम्मेदारी होगी। गौरतलब है कि विराट कोहली पहले दो टेस्ट मैच नहीं खेलेंगे। उन्होनें निजी कारणों से छुट्टी ली है। इसी कड़ी में भारत के पूर्व कप्तान सुनिल गावस्कर ने रोहित शर्मा को पिच को लेकर सतर्क रहने को कहा है।

गेंदबाजों को चतुराई से इस्तेमाल करना होगा –  गावस्कर

गावस्कर ने कहा कि रोहित को अपने गेंदबाजों का चतुराई से इस्तेमाल करना होगा, क्योंकि पिच से स्पिन गेंदबाजों को पर्याप्त टर्न नहीं मिलेगा। गावस्कर ने कहा “कप्तान के रूप में रोहित शर्मा को अपने गेंदबाजों का चतुराई से उपयोग करने की आवश्यकता होगी। आम तौर पर हैदराबाद में पर्याप्त टर्न नहीं होता है, इसलिए यदि इंग्लैंड पहले बल्लेबाजी करता है और लंच तक सफल शुरुआत करता है, तो हमें यह देखना होगा कि वह अपने गेंदबाजों का उपयोग कैसे करते हैं।”

उन्होंने कहा ”रोहित शर्मा ने पिछली घरेलू सीरीज के दौरान चेन्नई टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ जबरदस्त शतक लगाया था। उन्होंने दिखाया कि स्पिन की अनुकूल पिच पर कैसे बल्लेबाजी की जाती है। अगर वह इसी तरह बल्लेबाजी करते हैं तो टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत मिलेगी। इससे तीसरे और चौथे नंबर पर आने वाले खिलाड़ियों काम भी आसान हो जाता है।”

इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल ,कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान) और आवेश खान।

ये भी पढ़ें : IND vs ENG Test : इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम एलान, पुजारा और रहाणे को नहीं मिली जगह 

Exit mobile version